बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्तार अंसारी की मौत पर राजनीति,धीमा जहर देने के बेटे उमर के आरोप पर राजद का तल्ख बयान, तेजस्वी यादव ने बाहुबली की मौत पर कह दी बड़ी बात

मुख्तार अंसारी की मौत पर राजनीति,धीमा जहर देने के बेटे उमर के आरोप पर राजद का तल्ख बयान, तेजस्वी यादव ने बाहुबली की मौत पर कह दी बड़ी बात

लखनऊ- माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को गुरुवार को तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, उन्हों हार्ट अटैक हुआ था .कार्डिएक अरेस्ट से माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. बांदा जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने मुख्तार को बचाने की काफी कोशिश की. मगर वह उसे नहीं बचा पाए. माफिया मुख्तार की मौत से उत्तरप्रदेस  में हड़कंप मच गया है. इसी के साथ अब मुख्तार की मौत पर राजनीति भी होने लगी है. 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नें सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि - यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला। परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

कुछ दिन पूर्व उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है फिर भी गंभीरता से नहीं लिया गया। प्रथम दृष्टया ये न्यायोचित और मानवीय नहीं लगता। संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए।"

इसी बीच समाजवादी पार्टी का भी मुख्तार अंसारी को लेकर बयान सामने आया है. सपा ने सोशल मीडिया X पर लिखा, 'पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो.’ 

 इस बीच, मुख्तार अंसारी की मौत के मद्देनजर राज्य सरकार ने पूरे राज्य में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी है.

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा, कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है. हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं. इसके अलावा बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी जिलों में फोर्स की विशेष तैनाती की गई है. महानिदेशक ने कहा, इन जिलों में स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय अनुसंधान पुलिस बलों की टीम तैनात की जा चुकी हैं.

 इससे पहले भी विभिन्न आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. दें मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी के मुताबिक मुख्तार ने दावा किया था कि उन्हें दो बार खाने में जहर दिया गया है.

हालाकि शासन ने डॉक्टर्स का पैनल पोस्टमॉर्टम के लिए बना दिया है. पोस्टमॉर्टम का वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराया जाएगा.

Suggested News