बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में सीमेंट लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से पॉलिटेक्निक छात्र की हुई मौत, आक्रोशित छात्रों ने किया सड़क जाम

बांका में सीमेंट लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से पॉलिटेक्निक छात्र की हुई मौत, आक्रोशित छात्रों ने किया सड़क जाम

BANKA : जिले के रजौन प्रखंड अंतर्गत सहायक थाना नवादा बाजार क्षेत्र के सन्हौला - जगदीशपुर मुख्य मार्ग पर कोतवाली गांव स्थित बांका राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थान  के सामने गुरुवार को पॉलिटेक्निक संस्थान की ओर पैदल जा रहे छात्र को तेज गति से आ रहे सीमेंट लदी ट्रैक्टर ने कुचल दिया। जिससे छात्र बुरी तरह घायल हो गया। घायल छात्र  को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जगदीशपुर ले जाने के दौरान रास्ते में ही छात्र की मौत हो गई। 

इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों व छात्रों ने ट्रैक्टर को आग लगाने का प्रयास किया। लेकिन मौके पर पुलिस के पहुंच जाने से प्रयास असफल हो गया। घटना के बाद ट्रैक्टर मालिक सह चालक अशोक यादव वाहन को छोड़कर फरार हो गया। मृतक छात्र सिविल अभियंत्रण ब्रांच के पांचवे सेमेस्टर का छात्र था और कोतवाली में भाड़े के कमरे में रहकर पढ़ाई करता था। मृतक छात्र की पहचान धोरैया थाना क्षेत्र के लहोरिया सादपुर गांव निवासी हरि किशोर पंडित व रेणु देवी के कनिष्ठ सुपुत्र मनीष कुमार के रूप में हुआ है। 

छात्र के मौत की खबर सुनकर संस्थान के छात्र उग्र हो गए और सन्हौला जगदीशपुर  मार्ग को संस्थान के सामने पूरी तरह बाधित कर दिया है। छात्र उच्च अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने की मांग को लेकर खड़े है। खबर लिखे जाने तक आवागमन बाधित है। थाना अध्यक्ष पंकज किशोर ने कहा कि छात्रों एवं परिजनों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन छात्र उच्च अधिकारियों को बुलाने की मांग पर पड़े हुए हैं।

वही बांका जिला परिषद उपाध्यक्ष सह लहोरिया गांव निवासी सोनी सिंह एवं उनके पति डॉक्टर पुष्पेंद्र कुमार सिंह ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मृतक के पिता हरीकिशोर पंडित पैरालिसिस पीड़ित हैं और मां रेणु देवी गृहणी है। मृतक छात्र तीन भाई बहनों में सबसे छोटा था। मृतक पढ़ने में काफी तेज था।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट



Suggested News