गया में अचानक घर से गायब हो गया 'पोपो', दम्पत्ति ने खोजकर लानेवाले को 51 सौ रूपये इनाम देने का किया एलान

गया में अचानक घर से गायब हो गया 'पोपो', दम्पत्ति ने खोजकर लानेवाले को 51 सौ रूपये इनाम देने का किया एलान

GAYA : अब तक आपने गुमशुदगी की खबर इंसानों के लिए सुनी होगी। लेकिन बिहार के गया से चौंकानेवाला मामला सामने आया है। दरअसल गया के कोतवाली थाना क्षेत्र के पीपरपाती रोड के रहने वाले श्याम देव प्रसाद गुप्ता और पत्नी संगीता गुप्ता ने अपने तोते को खोज कर लाने वाले व्यक्ति को 5100 रुपए इनाम देने का ऐलान किया है। गया के रंग बहादुर रोड पीपर पाती के रहने वाले व्यक्ति का तोता अचानक किसी कारणवश गायब हो गया। इससे परेशान तोते के मालिक ने गया के कई इलाकों में गुमशुदगी का इश्तेहार दीवारों पर चिपकाया है। जिसमें तोते को तलाश करने वाले व्यक्ति को  5100 रुपए नगद बतौर इनाम दिए जाने की घोषणा की गई है। साथ ही इसके लिए व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी गुमशुदगी का तोते के फोटो के साथ डाला गया है।

घर की महिला सदस्य अनिता गुप्ता ने बताया कि करीब 12 साल से तोते को रखे हुए थे। पाल पोस कर बड़ा किया। लेकिन अचानक 5 मई को वह घर से कहीं गायब हो गया। सब लोगों के घर घर में जाकर तोते को खोज रहे हैं। जो भी तोते को ले गया है उस से अपील कर रहे हैं कि वह तोते को वापस कर दे। उसके बदले में हम दो से तीन तोता उसको हम खरीद कर दे देंगे। 

उन्होंने बताया कि यह तोता नहीं बल्कि मेरे घर का एक सदस्य था। साथ में उठते बैठते थे। खाते पीते थे। लेकिन जब से तोता गायब हुआ है तब से हम लोगों के रातों का नींद उड़ गया है। इसको लेकर हमने व्हाट्सएप फेसबुक और कई जगह पर तोते को खोजने के लिए पोस्टर लगाया गया है। साथ ही एलान किया है की जो भी तोते को खोज कर ले आएगा उसे 5100 का इनाम भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया की तोते का नाम 'पोपो' रखा था। 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News