POSITIVE NEWS : मां के गर्भ से बाहर कोरोना संक्रमित होकर निकली, केवल पांच दिनों में ही किया कोरोना पर फतह

POSITIVE NEWS : मां के गर्भ से बाहर कोरोना संक्रमित होकर निकली, केवल पांच दिनों में ही किया कोरोना पर फतह

पटना: कोरोना के बीच लगातार आ रही नकारात्मक खबरों के बीच एक अच्छी खबर भी आयी है, जो इस बीमारी से लड़ रहे लोगों को और हिम्मत दे सकती है। दरअसल एक नवजात ने जन्म के बाद ही कोरोना से अपनी लड़ाई पर फतह हासिल कर लिया है। हालांकि मां अभी भी पॉजिटिव ही है और अभी इलाजरत है।

मिली जानकारी के अनुसार मुगलसराय के निवासी आनंद शर्मा की पत्नी संगीता गर्भवती थीं। उनका मायका पटना के नजदीक बिहटा में है। मायके वालों ने डिलीवरी के लिए संगीता को पटना बुला लिया। संगीता जब आठ माह की गर्भवती थी तो उनको खांसी व सर्दी हो गयी। जिसके बाद घरवालों ने उनको आरा के प्राइवेट हॉस्पीटल में एडमिट कराया। इस बीच मर्ज बढता गया और संगीता का ऑक्सीजन लेवन गिरने लगा और मां-बेटी दोनों पर ही जान का खतरा बढ़ने लगा। 

इसी बीच संगीता की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गयी थी। बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने संगीता को पटना रेफर कर दिया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने एम्स में एडमिट कर लिया लेकिन दिक्कत यह भी थी कि जान बचाने के लिए समय से पहले डिलीवरी कराने की भी चुनौती आ गयी। काफी कोशिश के बाद डॉक्टरों ने 30 अप्रैल को नॉर्मल डिलीवरी कराया। 

जन्म के बाद हैरानी वाली बात यह थी कि संगीता की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव निकली। इसके बाद पटना एम्स ने बच्ची का रजिस्ट्रेशन कराया और एक मई को नवजात को कोविड केयर यूनिट में विशेष निगरानी में रखा, जहां केवल पांच दिन में ही नवजात ने कोरोना पर फतह हासिल कर ली। एम्स के डॉक्टरों ने नवजात के मामा को बुलाकर उसे सौंप दिया। संगीता का पूरा परिवार एम्स के डॉक्टरों का शुक्रिया अदा कर रहा है। 

Find Us on Facebook

Trending News