POSITIVE NEWS: मिथिला की बेटी सौम्या ने लहराया सफलता का परचम

POSITIVE NEWS: मिथिला की बेटी सौम्या ने लहराया सफलता का परचम

DARBHANGA: मिथिला की बेटी की प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया मानती रही है। इसी क्रम में बेनीपट्टी के रानीपुर गांव निवासी संजय झा एवं संजना झा की 15 वर्षीया पुत्री सौम्या झा ने शुक्रवार को ‘एसोसिएटेड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया’ द्वारा ऑनलाइन मोड में आयोजित 'वूमेन इन साइबर, मेकिंग ए डिफरेंस अवार्ड: 2021' के वक्तव्य को जीतकर अपने नाम कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। 

उन्हें यह अवार्ड बीते 13 मई को भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी की अतिरिक्त सचिव ज्योति अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया गया। इस कॉन्फ्रेंस की ज्यूरी हेड के रूप में प्रधानमंत्री कार्यालय की नेशनल साइबर सिक्योरिटी कोऑर्डिनेटर गुलशन राय की उल्लेखनीय सहभागिता रही।

 बता दें कि सौम्या झा एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, वसुंधरा (उत्तर प्रदेश) की छात्रा है, जो इन दिनों कोरोना की महामारी के कारण लगे देशव्यापी लॉकडाउन में अपने के आवास पर ठहरी हैं। उन्होंने अपने नाना के घर से ही इस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया था। मिथिला की बेटी सौम्या झा की इस उपलब्धि पर विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू, मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमलाकांत झा, वरिष्ठ साहित्यकार मणिकांत झा, प्रो जीवकांत मिश्र, प्रो विजयकांत झा, विनोद कुमार झा, प्रवीण कुमार झा आदि ने बधाई व शुभकामनाएं दी है।

Find Us on Facebook

Trending News