BIHAR NEWS : प्राचार्यों ने स्कूल खोलने का आदेश नहीं मिलने का बनाया बहाना, डीईओ ने दी कड़ी चेतावनी

BIHAR NEWS : प्राचार्यों ने स्कूल खोलने का आदेश नहीं मिलने का बनाया बहाना, डीईओ ने दी कड़ी चेतावनी

CHHAPRA : डीईओ सर! प्लस टू स्कूल के हेडमास्टर बोल रहें की उन्हें स्कूल खोलने का आदेश ही नहीं मिला है, इसलिए नहीं पढाएंगे। सोमवार को इस तरह की शिकायतों से डीईओ अजय कुमार सिंह परेशान रहें। बच्चों में पढ़ाई के प्रति इच्छा और शिक्षकों में पढाने को लेकर लापरवाही व सुस्ती को डीईओ बर्दाश्त नहीं कर पाएं और लापरवाह स्कूलों के हेडमास्टरों को पत्र जारी कर आगाह कर दिया कि अब शिकायत आयी तो कोई शोकॉज नहीं होगा, सीधे सस्पेंड कर दिए जाएंगे। 

उन्होंने कहा की सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चों को पढाना होगा। बच्चे पढने के लिए लालायित हैं। दरअसल सोमवार को राज्य सरकार के निर्देशानुसार सारे स्कूल और कॉलेज खुल गए हैं। केवल 1 से 10 कक्षा का पठन-पाठन नहीं कराना है। कक्षा 11वीं व 12वीं कक्षा का पठन-पाठन 50 फीसदी उपस्थिति व कोविड नियमों का पालन करते हुए कराना है। लेकिन प्लस टू स्कूलों के हेडमास्टरों व शिक्षकों को स्कूल खुलना रास नहीं आया है तो तभी तो स्कूल पहुंचे छात्रों से यह कह दिया गया कि मुझे तो आदेश ही नहीं मिला है कि स्कूल खोलना है और पढाना भी है। 

अब इन हेडमास्टरों को कौन समझाए कि बच्चों की पढ़ाई दो साल से बाधित है और परीक्षा सिर पर है। पढाई कैसे पूरी होगी। डीईओ ने जो पत्र जारी किया है वह काफी चेतावनी भरा है।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News