बीडीओ के खिलाफ प्रखंड प्रमुख ने खोला मोर्चा, कहा योजनाओं में मांगते हैं 6 प्रतिशत कमीशन

बीडीओ के खिलाफ प्रखंड प्रमुख ने खोला मोर्चा, कहा योजनाओं में मांगते हैं 6 प्रतिशत कमीशन

GAYA : नगर प्रखंड की प्रमुख सुचिता रंजनी ने आज बीडीओ बलवंत कुमार पांडे पर योजनाओं में कमीशन मांगने का आरोप लगाया है. प्रखंड प्रमुख सुचिता रंजनी ने कहा कि नगर प्रखंड के बीडीओ बलवंत कुमार पांडे द्वारा पंचायत समिति को पंचम वित्त एवं पन्द्रहवीं वित्त की प्रदत्त राशि से विकास की योजनाएं में अभिकर्ता से दबाव बनाकर छ: प्रतिशत राशि अवैध रूप से कमीशन के रूप में मांगा जा रहा है. इस संबंध में मगध प्रमंडल आयुक्त एवं जिलाधिकारी को एक आवेदन सौप कर बीडीओ बलवंत कुमार पांडे के कार्यशैली से अवगत कराएं हैं. प्रखंड प्रमुख सुचिता रजनी ने कहा कि अवैध राशि की कटौती के संबंध में जब बीडीओ से बात किए को स्पष्ट शब्दों में कहा कि मैं यहां का बीडीओ हूं और कमीशन काटेंगे. आपको जो करना है जहां जाना है आप जा सकते हैं.  इतना ही नहीं, इन्होंने यह भी बोला कि मुझे कोई बिगाड़ नहीं सकता.  

प्रखंड प्रमुख सुचिता रजनी ने कहा कि सभी समिति सदस्यों से उक्त अवैध राशि सभी क्रियान्वित योजनाओं में लिया गया है. अब जब कमीशन काटने से मना कर रही हूं तो विकास कार्यों को बाधित कर दिया गया है. पंचायत समिति से पारित योजनाओं का अभिलेख नहीं खोला जा रहा है. जिसके कारण पन्द्रहवीं वित्त की तथा पंचम वित्त की राशि का उपयोग नहीं हो पाएगा और राशि सरकार को वापस भेजना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि ऐसे भ्रष्ट बीडीओ के रहने से विकास का कार्य नहीं हो पाता है. हम सरकार एवं जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि भ्रष्ट बीडीओ को हटाया जाए.  

वही इस संबंध में नगर प्रखंड के बीडीओ बलवंत कुमार पांडे से बात किया तो उन्होंने कहा कि जो प्रखंड प्रमुख सुचिता रजनी के द्वारा जो आरोप लगाया जा रहा है वह बेबुनियाद है. साजिश के तहत हम पर वह हमपर आरोप लगा रही हैं. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News