बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU वाले प्रशांत किशोर ने अमित शाह को दिया ओपेन चैलेंज, कहा- परवाह नहीं तो लागू करें CAA-NRC की क्रोनोलॉजी

JDU वाले प्रशांत किशोर ने अमित शाह को दिया ओपेन चैलेंज, कहा- परवाह नहीं तो लागू करें CAA-NRC की क्रोनोलॉजी

DESK : जेडीयू वाले प्रशांत किशोर ने इस बार सीधे अमित सिंह को चैलेंज दे दिया है. प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है.  नागरिकता संशोधन एक्ट के मसले पर जेडीयू के उपाध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर लगातार मोर्चा खोले हुए हैं. बुधवार को एक बार फिर प्रशांत किशोर ने ट्विटर के जरिए इस मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा और कहा कि वो विरोध की परवाह नहीं करते तो CAA, NRC लागू करने पर आगे बढ़ें. बता दें कि मंगलवार को ही अमित शाह ने चुनौती दी थी कि केंद्र सरकार CAA पर बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेगी.

जदयू नेता प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, ‘नागरिकों की असहमति को खारिज करना किसी भी सरकार की ताकत को नहीं दर्शाता है. अमित शाह जी, अगर आप CAA, NRC का विरोध करने वालों की फिक्र नहीं करते हैं तो फिर आप इस कानून पर आगे क्यों नहीं बढ़ते हैं.

 आप कानून को उसी तरह लागू करें जैसे की आपने देश को इसकी क्रोनोलॉजी समझाई थी.’बता दें कि भले ही जदयू ने राज्यसभा, लोकसभा में इस कानून के पक्ष में मतदान किया हो लेकिन प्रशांत किशोर लगातार इसपर अलग राय रख रहे हैं. उन्होंने ट्विटर से ही इस कानून के खिलाफ मोर्चा खोला, अपनी पार्टी के पक्ष पर भी सवाल खड़े किए और अन्य विपक्षी दलों से इस कानून के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने को कहा.

प्रशांत किशोर के लगातार विरोध के बाद ही बिहार में नीतीश कुमार ने ऐलान किया था, उनके राज्य में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजन लागू नहीं होगा. इसके अलावा उन्होंने विधानसभा में CAA पर चर्चा करने की भी वकालत की थी.

Suggested News