बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में आयोजित किया गया प्रतिभा सम्मान समारोह, छात्रों ने लिया बिहार का नाम रोशन करने का संकल्प

पटना में आयोजित किया गया प्रतिभा सम्मान समारोह, छात्रों ने लिया बिहार का नाम रोशन करने का संकल्प

PATNA: देशभर में यूपीएससी की परीक्षा में बिहार का परचम लहराने के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में टॉपर छात्र छात्राओं ने भी बिहार का नाम रोशन करने का संकल्प लिया है। पटना में एक प्रतिभा सम्मान समारोह में शनिवार को इन छात्र-छात्राओं ने कहा कि वह डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहते हैं। वहीं कुछ छात्र भारतीय प्रशासनिक सेवा और भारतीय पुलिस सेवा में जाकर समाज की सेवा करना चाहते हैं।

दरअसल, पटना के राम कृष्णा नगर में होली फेथ विद्यालय में शुक्रवार को आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में विद्यालय के निदेशक सुभाष चंद्र सिंहा और विद्यालय के प्राचार्य डॉ अजय कुमार झा ने संयुक्त रुप से सीबीएसई बोर्ड में टॉपर छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बता दें कि, सीबीएससी बोर्ड में 96 .8 % लाने वाली डोली कुमारी ने बताया कि वे आगे डॉक्टर बनना चाहती हैं और डॉक्टर बंद कर गरीबों की सेवा करना चाहती हैं। वही मुस्कान झा ने बताया कि वह चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने परीक्षा के परिणाम आने के बाद से ही लगातार पढ़ाई शुरू कर दी है।

 वहीं डोली कुमारी का यह मानना है कि अगर कोई भी व्यक्ति कुछ भी करने को ठान ले तो वह कार्य मुश्किल नहीं होता। डोली का यह मानना है कि सेल्फी स्टडी के माध्यम से ही वह आगे नीट की परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। इस मौके पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया सम्मान पाने वाले छात्र-छात्राओं में आर्यन राज ने 96. 2 %, प्रिंस राज 95% , कुमार चंद्र श्वेता 95%, किसलर राज 94.4%,  हर्ष राज 94.4%, मुस्कान झा 94.2% शामिल हैं।

Suggested News