बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू में उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी, बयानबाजी को लेकर नोटिस देकर मांगा जाएगा जवाब

जदयू में उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी, बयानबाजी को लेकर नोटिस देकर मांगा जाएगा जवाब

PATNA : जनता दल यूनाईटेड के लिए बड़ी परेशानी  का सबब बन चुके उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ अब बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि जिस तरह से पिछले दिनों उपेंद्र कुशवाहा ने बयानबाजी की है, उसके बाद पूरी प्रक्रिया का ख्याल रखते हुए उन्हें नोटिस भेजे जाने को लेकर तैयारी चल रही है। नोटिस के जवाब के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई होना तय है।

जगदेव प्रसाद के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर नाराजगी

उपेंद्र कुशवाहा को जो नोटिस भेजा जा रहा है, उसमें सबसे पहले इस बात का जिक्र है कि उन्होंने पार्टी की आरे से आयोजित शहीद जगदेव प्रसाद की जयंती में भाग नहीं लेकर किसी दूसरे संगठन की ओर से आयोजित जयंती कार्यक्रम में भाग क्यों लिया? इस संबंध में पहले ही पार्टी की ओर से साफ-साफ कह दिया गया था कि पार्टी से जुड़ा व्यक्ति पार्टी के आयोजन में ही शामिल हो। इसके अतिरिक्त हाल के दिनों में लगातार प्रेस कांफ्रेंस कर उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर जिस तरह से टिप्पणी की है, उसे भी जदयू अनुशासनहीनता मानता है।

प्रेस कांफ्रेस क्यों की

जदयू से जुड़े सूत्र बताते हैं कि यह बात भी कही जा रही है कि जिन बातों को पार्टी फोरम पर उठाना चाहिए था उन्हें उपेंद्र कुशवाहा ने सार्वजनिक रूप से प्रेस कांफ्रेंस में कहा। पार्टी की नीतियों पर भी सवाल उठाए। ऐसी संभावना है कि अगले हफ्ते तक जदयू की ओर से उपेंद्र कुशवाहा को नोटिस भेजा जाएगा। एक तय अवधि तक उन्हें जबाव देने के लिए कहा जाएगा। अगर उनका जबाव नहीं आता है तो पार्टी उन पर कार्रवाई करेगी।


मुख्यमंत्री और पार्टी के खिलाफ कुछ नहीं बोला : उपेंद्र

वहीं नोटिस भेजे जाने को लेकर उपेंद्र कुशवाहा ने  शनिवार के कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी के खिलाफ कभी कुछ नहीं कहा है। पार्टी किसी की निजी संपत्ति नहीं। यह न मेरी है और न किसी और की। यह किसी एक व्यक्ति की पार्टी नहीं है। 

 पूछा - पार्टी के विलय होने की बात क्यों है चुप्पी

उपेंद्र ने कहा कि वह तो सिर्फ पार्टी को बचाने की बात कर रहे हैं। पार्टी अगर नहीं बची तो सभी का नुकसान होगा। जब राजद के नेता यह कह रहे हैं कि नीतीश कुमार अपनी कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप दें। तो फिर जदयू के नेता इस पर क्यों नहीं कुछ बोल रहे। इस डील को सार्वजनिक करने की बात ही तो मैंने की है। 

बिना पार्टी से बातचीत किए क्यों की घोषणा

उपेंद्र कुशवाहा ने नोटिस की बात पर हैरानी जताई  कि उस समय क्यों किसी ने आवाज नहीं उठाई जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस दिन यह कहा था कि अगला चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। जबकि इतने बड़े फैसले लेने से पहले इस बारे में पार्टी के सभी नेताओं से चर्चा होनी चाहिए थी।

Suggested News