राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी : हाथ मिलायें वाद सुलझायें के तहत 13999 मामलों का होगा निबटारा

राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी : हाथ मिलायें वाद सुलझायें के तहत 13999 मामलों का होगा निबटारा

BETTIAH : जिले में हाथ मिलाये वाद सुलझाये के तहत आगामी 11 सितंबर को होनेवाले राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। इस दौरान विभिन्न विभागों से जुड़े 14 हजार से अधिक लंबित मामले का निबटारा करने की बात कही जा रहा है।

लोक अदालत की तैयारियों को लेकर प्रेस वार्ता में  प॰चंपारण के जिला व सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार सिंह ने  बताया कि 11 सितंबर को माननीय सर्वोच न्यायालय के निर्देश के आलोक मे नेशनल लोक आदालत का आयोजन जिला के बगहा , बेतिया और नरकटियागंज के व्यवहार न्यायालय के परीसर मे आयोजन किया गया है। जिसमे कुल 13999 वादो को चिह्नित कर सुलह के लिए नोटिस भेजा गया है। इनमें मोटर दुर्घटना वाद , ग्राम कचहरी मे निबंधित वाद , बैंक ऋण वाद , वैवाहिक वाद , आपराधिक वाद , वनआपराधिक वाद ,खनन वाद , नीलाम वाद जैसे मामलो का जो लोग सुलह करने को इच्छुक होंगे उनका सुलह किया जाएगा।


नोटिस की चिट्ठी पर लोक अदालत का मोहर लगाने की शुरूआत बेतिया से

डिस्ट्रीक्ट जज ने  यह भी बताया कि इसके प्रचार प्रसार के लिए डाक विभाग से जो चिट्ठी जाती है उस पर नेशनल लोक अदालत की मोहर लगा कर सूचना देने के प्रयास को सराहा गया और यह बेतिया से शुरू हुआ आज देश भर मे इसकी सरहाना हो रही है और देश के सर्वोच्च न्यायालय ने एड्प्ट किया गया और यह अब देश के सभी जिलो मे यह किया जा रहा है। साथ ही जिला पदाधिकारी व बेतिया पुलिस अधीक्षक की भी काफी सहयोग हो रहा है |

Find Us on Facebook

Trending News