मोकामा उपचुनाव को लेकर पटना जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, 14 कंपनियों की होगी तैनाती, 32 लोगों को किया गया तड़ीपार

मोकामा उपचुनाव को लेकर पटना जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, 14 कंपनियों की होगी तैनाती, 32 लोगों को किया गया तड़ीपार

PATNA : मोकामा उपचुनाव को लेकर पटना जिला प्रशासन की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है। पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया की इस चुनाव में कुल 289 बूथ और 175 भवन है। सभी भवनों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने कहा की अभी तक 14 केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की कंपनियां पटना जिले को आवंटित की गई है। जिसमें 8 ने योगदान दे दिया है। 


एसएसपी ने कहा की इन कंपनियों से छापेमारी और बूथ सत्यापन आदि की कार्रवाई कराई जा रही है। 6 कंपनियां अभी आनी बाकी है। इसके अलावा प्रत्येक एक या दो भवन पर पेट्रोलिंग पार्टी की तैनाती की जाएगी।  प्रत्येक पांच भवन पर सेक्टर बनाए गए हैं। साथ ही प्रत्येक 5 सेक्टर में एक जोन बनाया गया है। इस चुनाव में नौ थाने लगाए जा रहे हैं, जिन्हें क्यूआरटी दी जा रही है। प्री इलेक्शन कार्रवाई में 32 लोगों को तड़ीपार किया गया है। इसका आदेश पारित हो चुका है। 

एसएसपी ने कहा की हथियारों को जमा कराया गया है जिन्होंने हथियार जमा नहीं किया है। उनके लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा जिला पदाधिकारी को भेजी जा रही है। 2289 लोगों पर कार्रवाई की गई है जो किसी तरह इलेक्शन को प्रभावित कर सकते हैं। 

वही एक लाख 20 हज़ार रूपये सीज कर जांच के लिए भेजा गया है। टाल क्षेत्र में चार यूनिट भेजी जाएगी जो अश्वारोही है। उन्होंने कहा की टाल के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति हैं, जहाँ जाने के लिए ट्रैक्टर का भी इंतजाम किया गया है। इन ट्रैक्टर के माध्यम से पेट्रोलिंग की जाएगी।  





Find Us on Facebook

Trending News