पितृपक्ष मेले को लेकर गया में तैयारियां जोरों पर, कई जगह चला प्रशासन का बुल्डोजर

पितृपक्ष मेले को लेकर गया में तैयारियां जोरों पर, कई जगह चला प्रशासन का बुल्डोजर

GAYA : गया में पितृपक्ष मेले को लेकर तैयारियां जोरों पर है. नगर निगम और प्रशासन की ओर से शहर के कई स्थानों पर अतिक्रमण हटाया जा रहा है. इसी सिलसिले में सिविल लाइन थाना क्षेत्र के पितामहेश्वर मंदिर के पास अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाया गया. इस अभियान में  सीओ और सदर एसडीओ शामिल थे. मंदिर के पुजारी के विरोध करने पर उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी दी गयी.  

मंदिर के पुजारी अजय उपाध्याय ने बताया कि बिना सूचना के सीओ और सदर एसडीओ ने आकर घर तोड़ना शुरु कर दिया. जब इसका विरोध किया तो मुझे गिरफ्तार करने का धमकी दी गयी. उन्होंने कहा कि मैंने उनसे दो दिनों का मोहलत माँगा है. घर में परिवार के साथ दुखद घटना हो गयी है. 

इससे पूरा घर गमगीन है. वहीँ उन्होंने कहा की इस जमीन की कोर्ट से रजिस्ट्री की गयी है. मैं नगर निगम को 10 हज़ार से अधिक का टैक्स जमा करता हूँ. इसके साथ ही 60 साल से मंदिर की सेवा कर रहा हूँ. इसके बावजूद कोर्ट की रजिस्ट्री को गलत बताकर घर तोड़ा जा रहा है. साथ ही अजय उपाध्याय ने कहा कि मैंने अतिक्रमण हटाने का विरोध नहीं किया है. केवल दो दिनों की मोहलत मांगी है. वह भी प्रशासन की ओर से नहीं दिया जा रहा है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News