सोमनाथ मंदिर के तर्ज पर सासाराम में बने एक नए सोमनाथ मंदिर के उद्घाटन की तैयारी शुरू, बाबा रामदेव सहित जुटेंगे कई बड़े संत

सोमनाथ मंदिर के तर्ज पर सासाराम में बने एक नए सोमनाथ मंदिर के उद्घाटन की तैयारी शुरू, बाबा रामदेव सहित जुटेंगे कई बड़े संत

बिहार में आगामी सात नबंबर का दिन धार्मिक नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण बन गया है। जहां बक्सर संस्कृति समागम का शुभारंभ होने जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सासाराम में 7 नवंबर को संतों का बड़ा जमावड़ा होने जा रहा है। सासाराम के प्रसिद्ध पायलट बाबा आश्रम में सोमनाथ मंदिर के तर्ज पर एक नए सोमनाथ मंदिर का निर्माण किया गया है। जिसका उद्घाटन करने योग गुरु रामदेव आ रहे हैं। 

पायलट बाबा आश्रम कमेटी के लोगों का कहना है कि 7 नवंबर को देशभर के संत महात्माओं का सासाराम में समागम होगा तथा सासाराम के प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर का उद्घाटन के साथ पट खुल जाएगी। कमेटी के अनुसार उद्धाटन कार्यक्रम में  जूना अखाड़ा के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी, निरंजन अखाड़ा के महामंडलेश्वर कैलाशानंद भी शामिल होंगे। 

वही देश के प्रसिद्ध संत चिन्मयानंद सरस्वती, अर्जुन पूरी भी पधारेंगे. बता दें कि इस दौरान बिहार का सबसे बड़ा 111 फीट का ऊंचा भगवान शिव की प्रतिमा का भी लोकार्पण होगा। कार्यक्रम में भाजपा के सांसद प्रसिद्ध गायक मनोज तिवारी भी शिरकत करेंगे। साथ ही केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट के आने की भी सूचना है। 



Find Us on Facebook

Trending News