बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश को संयोजक बनाने की तैयारी शुरू ! कल होगी I.N.D.I.A की बड़ी बैठक, ये नेता करेंगे शिरकत

सीएम नीतीश को संयोजक बनाने की तैयारी शुरू ! कल होगी I.N.D.I.A की बड़ी बैठक, ये नेता करेंगे शिरकत

PATNA: बिहार की राजनीति इन दिनों गरमाई हुई है। राज्य की राजनीति में कई तरह के उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। राजनीतिक गलियारों में कई तरह के अटकलें लगाई जा रही है। इसी बीच एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार कल जूम ऐप पर इंडी गठबंधन की बड़ी बैठक होने वाली है। वहीं सूत्रों की मानें तो कल की बैठक में सीएम नीतीश को संयोजक बना सकती है।। बताया जा रहा है कि, कांग्रेस के बड़े नेता सीएम नीतीश को संयोजक बनाने का प्रस्ताव ला सकते हैं। 

बता दें कि, कल यानी 3 जनवरी को I.N.D.I.A के नेता वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। सीएम नीतीश और कांग्रेस नेताओं के बीच बातचीत होगी। सीएम नीतीश को कल की बैठक में बड़ी जिम्मेवारी मिल सकती है। कांग्रेस के बड़े नेता सीएम नीतीश को संयोजक बनाने की प्रस्ताव को रख सकते हैं।  

मालूम हो कि, इन दिनों नीतीश कुमार एक्शन मोड में हैं। सीएम लोकसभा चुनाव को लेकर कई राज्यों में रैली करने वाले हैं। सीएम नीतीश ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को संभाल लिया है। ललन सिंह के इस्तीफे के बाद सीएम खूद अब अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। सीएम अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। सीएम नीतीश 21 जनवरी को झारखंड में रैली करेंगे। इस रैली का नाम "नीतीश जोहार" हो सकता है। वहीं 19 फरवरी को सीएम हरियाणा में रैली करेंगे। सीएम इसी बीच यूपी में भी रैली कर सकते हैं। 

गौरतलब हो कि इंडी गठबंधन की चौथी बैठक के बाद से सीएम नीतीश विपक्षी गठबंधन से नाराज चल रहे थे। सीएम चौथी बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भी शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद से ही नीतीश कुमार के एक बार फिर पलटी मारने की खबर तेजी से राजनीतिक गलियारों में सामने आ रही थी। वहीं जदयू और सीएम नीतीश खूद इन खबरों पर लगाम लगाकर कहा था कि, विपक्षी गठबंधन एकजुट है औऱ एक साथ होकर बीजेपी से लड़ेगी और उसे सत्ता से बाहर करेगी। वहीं अब एक बार फिर इंडी गठबंधन की बैठक कल होने जा रही है। 

Suggested News