बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर में इंटर परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी, डीएम ने दी चेतावनी-एक मिनट भी लेट हुए तो नहीं होगी इंट्री

शिवहर में इंटर परीक्षा को लेकर तैयारी पूरी, डीएम ने दी चेतावनी-एक मिनट भी लेट हुए तो नहीं होगी इंट्री

SHEOHAR : जिले में 9 परीक्षा केंद्रो पर होने वाली इंटर की परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली है. इसकी जानकारी देते हुए डीएम पंकज कुमार ने बताया की हर हाल में परीक्षार्थी को 9 बजे से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरूरी है. एक मिनट भी लेट होने पर परीक्षा में नही भाग लेने दिया जायेगा.  

वही परीक्षा को लेकर सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। कदाचार मुक्त वातावरण में शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है। डीएम ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू रहेगी और परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक को छोड़कर कोई भी व्यक्ति, नियुक्त कर्मी और पदाधिकारी मोबाइल फोन लेकर नहीं जाएंगे. 

इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर वीडियो ग्राफर की व्यवस्था उपलब्ध होगी. उन्होंने निर्देशित किया कि परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षार्थी का परीक्षा भवन में प्रवेश कर लेना अनिवार्य होगा. देर से आने वाले परीक्षार्थी को उस बैठक की परीक्षा में किसी हाल में शामिल नहीं किया जाएगा. डीएम ने प्रथम पाली में 9:30 बजे की परीक्षा के लिए 9:00 बजे तक परीक्षा केंद्र पर पहुंचना परीक्षार्थियों के लिए अनिवार्य होगा, वहीं दूसरी पाली में 2:00 बजे के परीक्षा के लिए 1:30 बजे तक परीक्षा केंद्र में पहुंचना परीक्षार्थियों के लिए अनिवार्य होगा. सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. 

वहीं एसपी अनंत कुमार ने बताया कि इंटर की परीक्षा को लेकर पुलिस द्वारा सख्त व्यवस्था की गई है. कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन को लेकर सभी थाना अध्यक्ष और पुलिस पदाधिकारी को कई निर्देश दिए गए हैं. यातायात प्रभावित न हो इसे लेकर सुबह 8:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक शहर में बड़े वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है. मौके पर डीडीसी अतुल कुमार वर्मा एडीएम कृष्ण मोहन सिंह एसीडीपीओ अनिल कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट 

Suggested News