20 अक्टूबर को बिहार आएंगे राष्ट्रपति कोविंद, विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में करेंगे शिरकत

20 अक्टूबर को बिहार आएंगे राष्ट्रपति कोविंद, विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में करेंगे शिरकत

PATNA : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बिहार दौरे का कार्यक्रम तय हो गया है। वह आगामी  20 अक्टूबर को बिहार आयेंगे। वे 21 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में सम्मिलित होंगे। यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को दी। अपने दिल्ली प्रवास से लौटने पर सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात कर राष्ट्रपति का कार्यक्रम मिल जाने की जानकारी दी। साथ ही राष्ट्रपति के यात्रा कार्यक्रम और इससे संबंधित तैयारियों पर सीएम संग चर्चा की।  

राष्ट्रपति कोविंद के बिहार दौरे के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बताया गया कि राष्ट्रपति के सम्मान में विस अध्यक्ष की ओर से अपने आवास, 2, देशरत्न मार्ग, पटना में रात्रिभोज और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं, विधानसभा भवन शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति का कार्यक्रम तय होने के बाद विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में विधानसभा की नियमन समिति, सामान्य प्रयोजन समिति तथा विशेषाधिकार समिति की बैठक भी हुई। बैठक में कोविंद के पटना आगमन और कार्यक्रम की रूपरेखा पर भी विशेष रूप से विचार-विमर्श किया गया। 

बैठक में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं रेणु देवी, संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, ऊर्जा तथा मद्य निषेध मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, विधायक अवध बिहारी चौधरी, आलोक मेहता, विजय शंकर दुबे, अजीत शर्मा, राम रतन सिंह, ललन कुमार, राज कुमार सिंह और प्रभारी सचिव अनिल कुमार जायसवाल शामिल रहे। राष्ट्रपति की यात्रा की तैयारियों को लेकर विस अध्यक्ष अब 27 सितंबर को एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। 

बता दें बिहार विधानसभा भवन के सौ साल पूरे होने पर बिहार सरकार द्वारा शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News