बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब के नशे में गिरफ्तार हुआ प्राथमिक स्कूल का प्रिंसिपल, बीईओ ने कहा – होगी सख्त कार्रवाई

शराब के नशे में गिरफ्तार हुआ प्राथमिक स्कूल का प्रिंसिपल, बीईओ ने कहा – होगी सख्त कार्रवाई

DARBHANGA : बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी इसे पूरी तरह से खत्म नहीं किया जा सका है। कुछ दिन पहले दरभंगा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को शराब पार्टी करते हुए पाया गया था। अब जिले के एक प्राथमिक स्कूल के प्रिसिंपल को शराब पीने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। बताया गया कि ब्रेथ एनलाइजर टेस्ट में भी प्रिसिंपल के शराब की पुष्टि हुई है।

पूरा मामला दरभंगा के बेनीपुर प्रखंड क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय से जुड़ा है। जहां स्थानीय लोगों ने बीइओ इंदु सिन्हा को एचएम के नशे की हालत में होने की सूचना दी थी. जिसके बाद बीईओ विद्यालय पर पहुंचीं और एचएम की गतिविधि देख उन्होंने इसकी खबर बहेड़ा पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस विद्यालय पर पहुंची. एचएम को गिरफ्तार कर लिया. 

मामले में थानाध्यक्ष बीके ब्रजेश ने बताया कि ब्रेथ एनालाइजर से जांच कराने पर शिक्षक द्वारा शराब के सेवन की पुष्टि हुई. उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं, बीईओ ने बताया कि विद्यालय में प्रभारी सहित चार शिक्षक पदस्थापित हैं. दिन के 12 बजे तक सिर्फ प्रभारी सहित दो शिक्षक ही विद्यालय में उपस्थित थे. एक शिक्षिका समीक्षा कुमारी 12.33 बजे विद्यालय पहुंची. जांच के दौरान प्रभारी एचएम ने न तो शिक्षक उपस्थिति पंजी दी न छात्र उपस्थिति पंजी उपलब्ध करायी. 

प्रभारी एचएम ने बताया कि सभी संचिका उसके घर पर ही है. चावल रहते हुए मध्याह्न भोजन विद्यालय में बंद पाया गया. बीइओ ने कहा कि प्रभारी एचएम के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए भी उच्च अधिकारी को लिखा जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी कई बार विद्यालय का मुआयना किया गया। इसमें उनके द्वारा एक भी अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया था। गुरुवार को वह नशे की हालत में विद्यालय में थे। इस कारण विद्यालय का पठन-पाठन बाधित था।


Suggested News