प्रियंका ने जारी किए अपने 125 उम्मीदवारों के नाम, 50 महिलाओं का नाम भी शामिल, इन खास चेहरों पर लगाया दांव

प्रियंका ने जारी किए अपने 125 उम्मीदवारों के नाम, 50 महिलाओं का नाम भी शामिल, इन खास चेहरों पर लगाया दांव

LUCKNOW : यूपी चुनाव में फिर से सत्ता में वापसी की कोशिश में लगी कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। सूची की घोषणा यूपी चुनाव में पार्टी की बागडोर संभाल रही प्रियंका गांधी ने की। उन्होंने कहा कि पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। । कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री, समाजसेवी और संघर्षशील महिलाओं को मौका दिया गया है। 

उन्नाव रेप पीड़िता को दिया मौका

प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं। हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें। जिस सत्ता के जरिये उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता वे हासिल करें। इसी तरह, हमने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है। इसी तरह आशा बहनों ने कोरोना में बहुत काम किया, लेकिन उन्हें पीटा गया। उन्हीं में से एक पूनम पांडेय को भी हमने टिकट दिया है।

सीएए का विरोध करनेवाले को भी टिकट

कांग्रेस ने सीएए एनआरसी आंदोलन के दौरान संघर्ष करनेवाले सदफ जाफर  को भी टिकट दिया है। प्रियंका ने बताया कि सरकार ने उनका फोटो पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया। मेरा संदेश है कि अगर आपके साथ अत्याचार हुआ तो आप अपने हक के लिए लड़ें। कांग्रेस ऐसी महिलाओं के साथ है। इसी तरह नोएडा से पंखुड़ी पाठक को उतारा गया है।


Find Us on Facebook

Trending News