BIHAR NEWS : मेधावी छात्रों के लिए सुनहरा मौका"शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा 2021

BIHAR NEWS : मेधावी छात्रों के लिए सुनहरा मौका"शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा 2021

PATNA. शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर अभिषेक झा ने बताया कि  बिहार के मेधावी छात्रों को (BIHAR EDUCATION) प्रोत्साहित और सम्मानित करने के लिए "शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा 2021" का आयोजन आगामी 21 मार्च को किया जा रहा है। इस परीक्षा में 9वीं 10वीं 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थी भाग ले सकेंगे।( PATNA EDUCATION) सफल अभ्यर्थियों को लैपटॉप टैब घड़ी बैग मेडल सर्टिफिकेट और छात्रवृत्ति से सम्मानित किया जाएगा। संस्थान के ज्वाइंट डायरेक्टर आशुतोष झा ने बताया कि शिखर कैरियर इंस्टीट्यूट बिहार की एकमात्र ऐसी संस्था है जो सिर्फ मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट ( NEET EXAM) की तैयारी करवाता हो। लॉकडाउन के समय में भी संस्थान द्वारा छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से सुचारू ढंग से करवाई गई।

उन्होंने कहा कि संस्थान के सभी शिक्षक मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी करवाने में विशेषज्ञ एवं अनुभवी हैं और इनके पढ़ाए गए सैकड़ों विद्यार्थी देश के विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे हैं। पिछली बार शिखर प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षा 1 दिसंबर 2019 को बिहार के विभिन्न जिलों में आयोजित हुई थी जिसमें 13 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इस परीक्षा में 9वीं 10वीं 11वीं और 12वीं कक्षा के 4000 विद्यार्थी सफल हुए थे जिन्हें संस्थान की तरफ से लैपटॉप टेबलेट घड़ी बैग मेडल सर्टिफिकेट और छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया गया था। इस परीक्षा में उत्तीर्ण बहुत सारे छात्र छात्रवृत्ति का लाभ उठाकर संस्थान में नीट की तैयारी कर रहे हैं।

अभिषेक झा ने बताया कि शिखर करियर इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने नीट 2020 की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया था और संस्थान के छात्रों को देश के प्रतिष्ठित सरकारी मेडिकल कॉलेज में दाखिला मिला। शिखर कैरियर इंस्टिट्यूट में नीट 2021 की तैयारी के लिए टारगेट और अचीवर कोर्स तथा नीट 2022 के लिए फ्रेशर्स और फाउंडेशन कोर्स में आखिरी बैच का नामांकन हो रहा है जिसमें कोई भी विद्यार्थी दाखिला ले सकता है। यह परीक्षा 21 मार्च 2021 रविवार को आयोजित होगी। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 जनवरी से संस्थान की वेबसाइट www.shikharcareerinstitute.com से प्रारंभ है तथा ऑफलाइन फॉर्म संस्थान के कार्यालय में उपलब्ध है। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 मार्च तक है। अधिक जानकारी के लिए संस्थान के नंबर 7257999991/2/3/4/5 पर संपर्क कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क ₹150 है। यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यम में आयोजित होगी।

Find Us on Facebook

Trending News