औरंगाबाद में प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर प्रोफेसर ने की वसूली, वीडियो बना छात्रों ने किया वायरल

औरंगाबाद में प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर प्रोफेसर ने की वसूली, वीडियो बना छात्रों ने किया वायरल

औरंगाबाद. इंटरमीडिएट के प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर छात्रों से अवैध वसूली करने का मामला सामने आया है। मामला राम लखन सिंह यादव कॉलेज का है, जहां प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान एक शिक्षक परीक्षार्थियों से अवैध राशि की वसूली करते पाए गए है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो राजेंद्र नाम के एक प्रोफेसर का है, जो कि छात्रों से वसूली कर रहे हैं। गौरतलब है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटरमीडिएट का प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी से आरंभ कर दिया गया है। यह परीक्षा 20 जनवरी तक चलेगी।

बता दें कि जिले के प्रत्येक कॉलेज में चल रही इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है। लेकिन शहर के राम लखन सिंह यादव कॉलेज में एक प्रोफेसर साहब द्वारा अवैध रूप से प्रत्येक छात्र से प्रैक्टिकल परीक्षा में अंक दिलाने के नाम पर वसूली की जा रही है। वीडियो में प्रोफेसर छात्रों से 200 रुपये की अवैध वसूली करते दिख रहे हैं। पैसा नहीं देने वाले छात्रों को फेल करने की धमकी देकर राशि की वसूली कर रहे है।

वहां उपस्थित किसी परीक्षार्थी ने वीडियो बनाकर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रबंधक से कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं इस मामले में प्राचार्य गणेश महतो ने कहा कि परीक्षार्थियों की शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News