बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में 121 दारोगा का प्रमोशन, इंस्पेक्टर बनाकर भेजे गये दूसरे जिलों में, देखें लिस्ट

बिहार में 121 दारोगा का प्रमोशन, इंस्पेक्टर बनाकर भेजे गये दूसरे जिलों में, देखें लिस्ट

PATNA : बिहार पुलिस मुख्यालय ने बड़े पैमाने पर पुलिसकर्मियों की प्रोन्नति का आदेश जारी किया है। 121 दारोगा को इंस्पेक्टर में प्रोन्नति दी गयी है। इंस्पेक्टर बनाने के बाद सभी को दूसरे जिलों में स्थानांतरित किया गया है। 

पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बड़ी संख्या में पटना जिले के दारोगा का प्रोमोशन हुआ है। बता दें कि इधर लगातार पुलिस महकमे में तबादलों का दौर जारी था। 

इसी तबादलों के दौर में रविवार को प्रमोशन की लिस्ट जारी की गयी है। लंबे समय से पुलिसकर्मी प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे। आज उनका इंतजार खत्म हुआ और पुलिस विभाग ने प्रमोशन की लिस्ट जारी की।  

इसके पहले बता दें कि जून माह में प्रमोशन बोर्ड की बैठक में आधे से अधिक दारोगा और एएसआई अनफिट पाये गये थे। विभागीय कार्रवाई चलने के कारण कई दारोगा अनफिट पाये गये थे। 

हालांकि सर्विस रिकार्ड में बेदाग रहने और विभागीय कार्रवाई पूरी होने के बाद बोर्ड की बैठक में भागलपुर में पदस्थापित 2009 बैच के कई दारोगा को इंस्पेक्टर बनाया गया था।

इनमें दारोगा गगन कुमार सुधाकर, जितेन्द्र पाल, नीरज कुमार सिंह, निलेश कुमार, राजीव कुमार, संतोष कुमार शर्मा, बांका से राज कपूर कुशवाहा, प्रवीण कुमार झा, मो. शोएब आलम और राकेश कुमार गुप्ता योग्य पाए गए। इन सभी को इंस्पेक्टर में प्रमोशन के लिए योग्य पाया गया था।


Suggested News