बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्र के नए हिट एंड रन कानून का नहीं थम रहा विरोध, सड़क पर आगजनी कर ट्रक और बस चालकों ने किया प्रदर्शन

केंद्र के नए हिट एंड रन कानून का नहीं थम रहा विरोध, सड़क पर आगजनी कर ट्रक और बस चालकों ने किया प्रदर्शन

HAJIPUR :  हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक एवं बस चालकों में आक्रोश है। केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तो कई जगहों पर आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं। वाहन चालकों ने केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए नए कानून वापस लेने का मांग कर रहे हैं। जिले के हाजीपुर महनार मुख्य सड़क मार्ग के गांधी चौक, चकोशन, कुतुबपुर,महनार, महुआ, पातेपुर, हाजीपुर,जदुआ, रामाशीष चौक, अनवरपुर, अंजानपीर चौक गांधी सेतु को भी जाम कर दिया है। 

विदित हो कि केंद्र सरकार द्वारा सड़क दुर्घटना को लेकर बनाई गई नई कानून को लेकर जारी तीन दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन भी जिले के विभन्न जगहों पर सड़क जाम,कानून के विरोध में ट्रक और बस चालकों द्वारा की गई सड़क जाम तो कही बांस बल्ले तो कही आगजनी कर किया जा रहा नई कानून का विरोध कर रहे हैं। 

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए इस नए कानून में सड़क दुर्घटना में चालक के खिलाफ 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है। इसी के खिलाफ में वाहन चालकों ने सड़क जाम जमकर केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। वही आक्रोशित चालकों ने नए कानून को वापस लेने की मांग की है इसके साथ ही अमित शाह के खिलाफ नारेबाजी करते दिखें। 

वाहन चालक वाहन मालिक के द्वारा उन्हें सही समय पर रूपया नही देते हैं और नही वेतन फिक्स है कितना मिलेगा। यही सड़क पर किसी तरह की जाम लगा हुआ रहता है तो जाम खत्म होने पर पहुंचते हैं और सरकार द्वारा जो कानून लाए गए हैं। जो बिल्कुल गलत है यदि मेरे वाहन से  लोगों घायल हो जाते हैं और उन्हें हम अस्पताल ले जाने के लिए गाड़ी से उतरते हैं तो मौके पर मौजूद लोग पहले ही मुझे पीट देगा और भागते हैं तो केस और जुर्माना होगी। तो हम लोग ₹700000 का जुर्माना कहां से भर पाएंगे। सरकार नए कानून के जरिए हम चालकों का शोषण कर रही है। इसलिए इस कानून को वापस लेना चाहिए।

Suggested News