मोतिहारी : मनरेगा कार्य मे लापरवाही पर 8 पीआरएस के वेतन पर लगी रोक,डीडीसी ने समीक्षा के दौरान की कार्रवाई

मोतिहारी : मनरेगा कार्य मे लापरवाही पर 8 पीआरएस के वेतन पर लगी रोक,डीडीसी ने समीक्षा के दौरान की कार्रवाई

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज नगरपंचायत के सभागार में शनिवार को अनुमंडल के चारो प्रखंड की मनरेगा,पीएम आवास,शौचालय सहित विकास कार्यो की समीक्षा डीडीसी कमलेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया .समीक्षा में मनरेगा कार्य मे लपरवारी को लेकर चारो प्रखंड के मनरेगा पीओ को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्धारित समय मे लक्ष्य को पूरा करने का कड़ा निर्देश दिया गया.

 वही खराब परफॉर्मेंस वाले आठ पंचायत के पीआरएस के वेतन पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया. डीडीसी कुमार द्वारा अरेराज, पहाड़पुर,संग्रामपुर व हरसिद्धि प्रखंड के पंचायत वार मनरेगा कार्य की समीक्षा की गई. कार्य मे शिथिलता को लेकर अरेराज प्रखंड के मिश्रौलिया,नगदहा,बहादुरपुर व चटिया चिन्तामनपुर पंचायत के पीआरएस के वेतन पर रोक लगाते हुए निर्धारित समय मे लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया. वही हरसिद्धि व संग्रामपुर प्रखंड के भी दो -दो पीआरएस के कार्यो में शिथिलता को लेकर वेतन बंद करते हुए लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया. 

वही सभी मनरेगा पीओ को मानव दिवस का सृजन करने, ससमय भुगतान करने, पेंडिंग कार्यो को जल्द पूरा करने व बकाया का भुगतान करने का निर्देश दिया गया. वही पीएम आवास योजना में अरेराज प्रखंड के अच्छा परफॉर्मेंस को लेकर बीडीओ को साधुवाद दिया गया. वही पहाड़पुर,हरसिद्धि व संग्रामपुर बीडीओ को एक सप्ताह में लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया. मौके पर एसडीओ संजीव कुमार,ईओ संदीप कुमार,बीडीओ मनोरंजन कुमार पण्डेय,आदित्य दीक्षित,सुनील कुमार,पीओ अजय सहाय सहित पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News