बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अररिया प्रखंड में आयोजित हुआ जनसंवाद कार्यक्रम, डीएम ने ग्रामीणों को दी सरकार के कई योजनाओं की जानकारी

अररिया प्रखंड में आयोजित हुआ जनसंवाद कार्यक्रम, डीएम ने ग्रामीणों को दी सरकार के कई योजनाओं की जानकारी

ARARIA: बिहार सरकार के निर्देश पर सूबे के सभी प्रखंडों में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में अररिया के हरिपुर पंचायत स्थित पंचायत भवन में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिला पदाधिकारी इनायत खान,डीडीसी संजय कुमार,एसपी अशोक कुमार सिंह,एसडीओ रोजी कुमारी,डिसीएलआर अंकिता सिंह,फारबिसगंज डीएसपी खुसरु सिराज बीडीओ संजय कुमार के अलावा जिलास्तरीय सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। 

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय पंचायत के मुखिया परमानंद ऋषिदेव ने की। इस कार्यक्रम में सभी पंचायत प्रतिनिधि के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। जनसंवाद कार्यक्रम में सबसे पहले विभिन्न विभाग के प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी अपने अपने विभाग द्वारा पंचायतों में संचालित योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। उसके बाद ग्रामीणों से सीधा संवाद कर उनकी समस्याओं को सुना और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया गया।

जन संवाद कार्यक्रम में मुख्य रूप से पीएम आवास योजना,जल नल योजना, मनरेगा, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, राशन कार्ड, कल्याण, संखिकी, श्रम प्रवर्तन, छात्रवृति, आंगनबाड़ी, राजस्व विभाग व अन्य विभाग के पदाधिकारी अपने अपने विभाग द्वारा पंचायतों में चलाई जा रही सभी योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने मुख्य रूप से राशन कार्ड नहीं बनने और जल नल योजना के बदहाली की शिकायत लेकर पहुंचे। 

डीएम ने बताया कि यह जनसंवाद कार्यक्रम पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि और जनता के बीच सेतु का काम कर रही है। इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता और पदाधिकारी सीधे एक दूसरे से रुबरू होने का मौका मिला है। जिससे ग्रामीणों को कई अन्य महत्वपूर्ण योजना की जानकारी मिल रही है। साथ ही पदाधिकारी भी ग्रामीण की समस्या से ऑन द स्पॉट अवगत हो रहे हैं। ताकि समस्या का त्वरित समाधान किया जा सके।

Suggested News