बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भीम आर्मी पर लाठीचार्ज को लेकर गया एसएसपी से मिले जनप्रतिनिधि, घटना के सम्बन्ध में दी जानकारी

भीम आर्मी पर लाठीचार्ज को लेकर गया एसएसपी से मिले जनप्रतिनिधि, घटना के सम्बन्ध में दी जानकारी

GAYA : आज वरीय पुलिस अधीक्षक का कार्यालय, गया में गया जिला के एस0सी0/एस0टी0 समुदाय के स्थानीय जन प्रतिनीधि/सदस्य/आम नागरिक मिलने आये। वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के द्वारा उनकी बातों को सुना गया तथा कल के घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। गया पुलिस के द्वारा एस0सी0/एस0टी0 एक्ट सेे संबंधित कांडो को उच्च प्राथमिकता देते हुए  विशेष अभियान चलाकर वर्ष 2023 में कुल 580 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है।

गया जिला के सभी थानो में एस0सी0/एस0टी0 एक्ट से संबंधित जो भी कांड दर्ज किया जाता है। उन कांडो की त्वरित निष्पादन हेतु  वरीय पदाधिकारी के स्तर से लगातार समीक्षा की जाती है। साथ ही उसमें संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी प्राथमिकता के आधार पर किया जाता है। 

एस0सी0/एस0टी0 एक्ट से संबंधित कांडो में वांक्षित/फरार अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु प्रत्येक अनुमंडल स्तर पर एक(कुल 08) विशेष टीम का गठन किया गया है। उक्त गठित विशेष टीम के द्वारा एस0सी0/एस0टी0 एक्ट से संबंधित कांडो में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापामारी किया जा रहा है। 

वरीय पुलिस अधीक्षक, गया के द्वारा ये भी बताया गया कि कल के घटना में बहुत सारे लोगों को गुमराह कर लाया गया था। अतः आप लोग अपने स्तर पर लोगों केा जागरूक करें तथा बताये कि किसी भी अन्य लोगों के बहकावे में ना आयें तथा कोई विधि विरूद्ध कार्य ना करें/का हिस्सा ना बनें। अगर केाई समस्या हो तो वैधानिक तरीके से संबंधित पदाधिकारी के पास रखें।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News