बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस की सख्ती पर पूजा समितियों ने किया हंगामा, कहा - बाजा नहीं बजा सकते तो पंडालों में बिजली भी रहेगी गुल, बढ़ा विवाद

पुलिस की सख्ती पर पूजा समितियों ने किया हंगामा, कहा - बाजा नहीं बजा सकते तो पंडालों में बिजली भी रहेगी गुल, बढ़ा विवाद

BIHAR SHARIF : बिहार में पिछले कुछ सालों में किसी प्रकार से विवाद से बचने के लिए प्रशासन और पुलिस ने एक नई परंपरा शुरू की है। वह है डीजे या किसी प्रकार के लाउड स्पीकर बजाने पर रोक लगाने का। लगभग हर त्योहार में प्रतिबंध को लेकर आदेश जारी कर दिया जाता है। इस बार भी दशहरा पर सभी जिलों में यह आदेश जारी कर दिया है। जिसको लेकर अब पूजा समितियों में नाराजगी भी नजर आने लगी है। जिसका ताजा उदाहरण नालंदा जिले में देखने को मिला है। जहां बाजा जब्त करने और एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर विवाद बढ़ गया है। पूजा पंडालों ने इस कार्रवाई को लेकर न सिर्फ हंगामा किया है. बल्कि पूजा पंडालों में बिजली कट करने का फैसला किया है। फिलहाल, पुलिस ने पूजा समितियों के विरोध को शांत करा दिया है।

बिहार शरीफ की घटना

पूरा मामला  बिहार शरीफ के बारादारी इलाके से जुड़ा है। जहां एक पूजा समिति के लगाए गए लाउडस्पीकर को पुलिस के द्वारा जब्त किया गया एवं काम कर रहे एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिसिया कार्रवाई से पूजा समिति के सदस्य नाराज हो गए और अपनी नाराजगी को जाहिर करते हुए गुरुवार की देर रात पूजा समिति के सदस्यों ने सभी पूजा पंडालो में घूम-घूम कर बिजली बंद करने की अपील किया।

 पूजा समिति के सदस्यों ने कहा कि जब प्रशासन के द्वारा बाजा बजाने पर पहुंच प्रतिबंध लगा दिया है तो हम लोग अपने-अपने पूजा पंडालो में बिजली भी गुल रखेंगे। 

सूचना मिलने पर बिहार शरीफ बीडीओ अंजन दत्ता,लहेरी थाना बिहार थाना पुलिस की टीम भैसासुर चौक पहुंचकर पूजा समिति के सदस्यों से बात की एवं मामले को शांत कराया। मौके पर मौजूद प्रशासन के द्वारा बताया कि सरकार के द्वारा दिए गए गाइडलाइन को हर हाल में पूजा समिति के सदस्यों को मनाना होगा।


Suggested News