पुलवामा शहीद की पत्नी सड़क किनारे बेच रही सब्जी, खबर मिलते ही सीएम ने उठाया यह बड़ा कदम

पुलवामा शहीद की पत्नी सड़क किनारे बेच रही सब्जी, खबर मिलते ही सीएम ने उठाया यह बड़ा कदम

News4nation desk : बीते शुक्रवार 14 फरवरी को पुलवामा हमले एक साल पूरे होने पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए पूरे देश में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलवामामेंशहीदहुए सीआरपीएफ के वीर जवानों को याद करते हुए लोगों ने नम आंखों से याद किया। हालांकि इसी बीच झारखंडसे एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जो पूरे देश और व्यवस्था को शर्मसार करने वाली है।

झारखंड के गुमला जिले के जो विजय सोरेंग पुलवामा हमले में देश के लिए शहीद हो गए, उनका परिवार मुफलिसी में जी रहा है। शुक्रवार को उनकी पत्नी विमला देवी की एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें वह सड़क किनारे बैठी सब्जी बेच रही थीं। शहीद की पत्नी की यह तस्वीर एक यूजर ने झारखंड के मुख्यमंत्रीहेमंत सोरेनको टैग कर ट्वीट की।

रघुवर सरकार ने एक माह का वेतन देने का किया था एलान

आपको बता दें कि झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हमले के दो दिन बाद यानी 16 फरवरी 2019 को एक माह का वेतन देने का ऐलान किया था। उनके मंत्रियों ने भी यही बातें कही थीं। हालांकि रघुवर की सरकार चली गई और आर्थिक मदद एक साल बाद भी फाइलों में घूम रही है।

सीएम हेमंत ने प्रशासन  को दिया निर्देश

इधर सीएम हेमंत सोरेन ने इसकी जानकारी मिलते ही तुरंत इसका संज्ञान लिया और सिमडेगा जिला प्रशासन को तत्काल शहीद के परिवार की मदद करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सिमडेगा के डेप्युटी कमिश्नर (डीसी) को टैग कर लिखा, 'शहीद देश की धरोहर होते हैं। कृपया इनकी हर सम्भव मदद करते हुए जरूरी सभी सरकारी योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द पहुंचाएं और सूचित करें।'

मुख्यमंत्री का निर्देश मिलते ही जिला प्रशासन ऐक्शन में आया और कुछ ही देर में डीसी सिमडेगा ने रिप्लाई किया, 'सर जिला प्रशासन की ओर से शहीद के आश्रितों को हर संभव मदद देने की पहल की जा रही है। शुक्रवार सुबह ही अनुमंडल पदाधिकारी, सिमडेगा और प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिमडेगा ने शहीद के आश्रितों के घर जाकर उनसे मुलाकात की और उनका हालचाल लिया।

Find Us on Facebook

Trending News