महिला दारोगा से मारपीट करने की मिली सजा, सब इंस्पेक्टर पर हो गई बड़ी कार्रवाई

 महिला दारोगा से मारपीट करने की मिली सजा,  सब इंस्पेक्टर पर हो गई बड़ी कार्रवाई

SAMASTIPUR : एक महिला दारोगा से दुर्व्यवहार मामले में पुलिस अधीक्षक न हृदयकांत ने सदर कोर्ट सुरक्षा में पदस्थापित दारोगा पुअनि मुरारी राय को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए लाइन क्लोज कर दिया। पीड़िता ने बीते 15 सितंबर को महिला थाना में एक आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

बताया गया  कि वह जिले के एक थाना में दारोगा के पद पर पदस्थापित है। बीते 13 सितंबर को सुबह कोर्ट की सुरक्षा में पदस्थापित दारोगा मुरारी राय ने उसके मोबाइल पर कॉल कर विभागीय कार्रवाई के सिलसिले में अपने किराए के कमरे पर बुलाया और उसने दुर्व्यवहार किया। इसका विरोध करने पर मारपीट किया। इसमें वह जख्मी हो गई। किसी तरह जान बचाकर वह कमरे से बाहर निकली और सदर अस्पताल में जाकर अपना उपचार कराया। 

पुलिस अधीक्षक हृदयकांत ने मामला संज्ञान में आने के बाद परिक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक अनुराधा सिंह को जांच की जिम्मेदारी सौंपी। इस मामले में डीएसपी के द्वारा पुलिस अधीक्षक को जांच प्रतिवेदन समर्पित किया गया। इसमें घटना को सत्य बताया गया है। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए अनुशासनहीनता के आरोप में दारोगा पुअनि मुरारी राय को तत्काल प्रभाव से निलंबित और लाइन क्लोज कर दिया।

 बताते चलें बंगरा थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक नूतन कुमारी ने महिला थाना में कराया दरोगा के खिलाफ मामला दर्ज। जांच के बाद दरोगा पर हुई सख्त कार्रवाई ।

Find Us on Facebook

Trending News