चुनाव से पहले पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले के परिजन को मिलेगी सरकारी नौकरी

चुनाव से पहले पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान, किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले के परिजन को मिलेगी सरकारी नौकरी

Desk. कांग्रेस शासित पंजाब सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है. पंजाब सरकार ने किसान आंदोनल को लेकर बड़ा दांव खेला है. सरकार ने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसान परिवारों के सदस्यों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है. इस संबंध में प्रदेश के कृषि विभाग ने 147 नियुक्ति पत्र भी जारी किए हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पिछले सप्ताह किसानों से वादा किया था कि राज्य सरकार की तरफ से उन किसान परिवारों को सरकारी नौकरी मिलेगी, जिनके सदस्यों ने किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाई. मुख्यमंत्री ने कहा था, "इन किसानों, खेतिहर मजदूरों ने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान अपने प्राणों की आहुति दी. यह शर्मनाक है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते भारत को खाद्यान्न उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाने वाले प्रदेश के मेहनतकश किसान सड़कों पर हैं."

चन्नी ने कहा था कि इन कानूनों को राज्य में लागू नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा पहले ही इन कानूनों को खारिज कर चुकी है, क्योंकि इन कानूनों का मुख्य उद्देश्य किसानों को बर्बाद करना है. 

Find Us on Facebook

Trending News