बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया पुलिस ने स्मैक की डिलीवरी देने आये 3 अंतर्राज्यीय तस्करों को किया गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश में कर रही छापेमारी

पूर्णिया पुलिस ने स्मैक की डिलीवरी देने आये 3 अंतर्राज्यीय तस्करों को किया गिरफ्तार, दो अन्य की तलाश में कर रही छापेमारी

PURNEA : बंगाल से पूर्णिया आकर ग्रामीण बस्तियों में स्मैक की डिलीवरी देने वाले 3 अंतर्राज्यीय स्मैक तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों के गैंग का मुख्य सरगना पश्चिम बंगाल का रहने वाला है जबकि दो अन्य तस्कर पूर्णिया के रहने वाले हैं। शातिर पिछले 8 महीने से स्मैक की तस्करी का कारोबार कर रहे थे। महज 8 महीनों में इन्होंने खूब पैसे बनाए। शातिर तस्कर स्मैक डिलीवरी के बाद पैसे बंगाल के खाते में भेजते थे। इनके बैंक खाते से 2 करोड़ से अधिक के ट्रांसजक्शन किए गए। पुलिस ने स्मैक तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने इन अंतर्राज्यीय स्मैक तस्करों को 15 ग्राम स्मैक की खेप के साथ रंगे हाथ धर दबोचा। पुलिस ने इन तस्करों को जानकीनगर थाना क्षेत्र के लादूगढ़ के वार्ड 15 के जगह टोला के समीप से गिरफ्तार किया गया है। 

पकड़े गए अंतर्राज्यीय स्मैक तस्करों की पहचान गैंग के सरगना पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के वास्तोनगर थाना क्षेत्र के जाईनपुर गांव निवासी सुबोध रविदास बेटे सुशांत रविदास के रूप में हुई है। जबकि गैंग के अन्य सदस्यों की पहचान जानकीनगर थाना क्षेत्र के रामपुर तिलक के मुकेश कुमार यादव और रघुवंश नगर ओपी क्षेत्र के ओरलाहा गांव वार्ड 10 निवासी शिशिर कुमार के रूप में की गई है। हालांकि इस गैंग के बाकी दो तस्कर जानकीनगर थाना क्षेत्र के रामपुर तिलक निवासी प्रियांशु कुमार उर्फ गुड्डू जायसवाल और बी कोठी के भंगहातुला गांव निवासी भजन यादव अब भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

जानकीनगर थाना में जानकारी देते हुए बनमनखी एसडीपीओ हुलास कुमार ने बताया कि जानकीनगर थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश को गुप्त सूचना मिली थी कि एक तस्कर पश्चिम बंगाल से स्मैक की डिलीवरी करने जानकीनगर के लादूगढ़ जगह टोला गांव पहुंचा है। जिसके बाद त्वरित करवाई करते हुए थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में लादूगढ़ के वार्ड 15 जगह टोला में पक्की सड़क पर एक संदिग्ध को इधर-उधर घूम कर किसी का इंतेजार करते हुए देखा। पुलिस की गाड़ी देखते ही तस्कर भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने संदिग्ध को खदेड़ कर पकड़ा। 

तलाशी के क्रम में संदिग्ध युवक के पास से 15 ग्राम स्मैक की खेप बरामद की गई। पुछताछ में गैंग के मुख्य सरगना सुशांत रविदास ने बताया कि वो पश्चिम बंगाल से स्मैक की डिलीवरी करने जानकीनगर के लादूगढ़ जगह टोला गांव पहुंचा था। यहां पहुंचने पर उसने जानकीनगर के रामपुर तिलक गांव के मुकेश कुमार यादव व प्रियांशु कुमार उर्फ गुड्डू जायसवाल, पूर्णिया जिले के रघुवंश नगर ओपी क्षेत्र के ओरलाहा गांव निवासी शिशिर कुमार और बी कोठी के भंगहातुला गांव निवासी भजन यादव समेत दो अन्य को स्मैक की डिलीवरी दी। पकड़े गए तस्कर की निशानदेही पर लादूगढ हटिया टोला के पास से शिशिर कुमार और रामपुर तिलक गांव निवासी मुकेश कुमार यादव को धर दबोचा गया। मुकेश इससे पहले भी स्मैक तस्करी के मामले में जेल की सजा काट चुका है। इसके बाद भी उसके ऊपर स्मैक तस्करी के कई मामले दर्ज हुए जिसके बाद से भी वो फरार था।

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Suggested News