बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के लिए लाइफ लाइन बनेगी आर ब्लॉक-दीघा रोड, अगले साल जून से दौड़ने लगेंगी गाड़ियां

पटना के लिए लाइफ लाइन बनेगी आर ब्लॉक-दीघा रोड, अगले साल जून से दौड़ने लगेंगी गाड़ियां

PATNA: आर ब्लॉक-दीघा रोड अगले साल जून तक बनकर तैयार हो जाएगा। इस रोड में फ्लाईओवर के साथ पैदल आने-जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए फुटपाथ का भी निर्माण किया जाएगा। निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। रिकार्ड टाइम में कार्य पूरा किया जाएगा। पहले 36 माह कार्य अवधि थी, अब 15 माह में कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

 परिवहन विभाग सचिव और बीएसआरडीसी के एमडी संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को आर-ब्लॉक दीघा निर्माणाधीन सड़क निर्माण के कार्यों का निरीक्षण किया। इस मौके पर बीएसआरडीसी के सीजीएम संजय कुमार, डीजीएम रनेंद्र कुमार और मैनेजर (टेक) ओम प्रकाश सिन्हा और दीपक मंडल आदि उपस्थित थे। 

निरीक्षण के दौरान प्रोजेक्ट पर काम कर रहे पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि तय समय सीमा के अंदर काम को पूरा करें। हड़ताली के पास आर ब्लॉक-दीघा रोड में दोनों तरफ बाउंड्री वॉल निर्माण का कार्य शुरु करने का निर्देश दिया। एक्सट्रा डोज ब्रिज (केबल स्टेज ब्रिज) के निर्माण में तेजी लाने को कहा। एक्सट्रा डोज ब्रिज निर्माण की दिशा में फाउंडेशन का काम पूरा हो चुका है। सब स्ट्रक्चर का काम अब शुरु किया जाएगा। अंतरर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरुप एक्सट्रा डोज ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। देखने में बेहद आकर्षक लगेगा। आर ब्लॉक से जेपी सेतु और गंगा पथ तक जाने के लिए एक्सट्रा डोज ब्रिज पर गाड़ियों का आवागमन सिग्नल फ्री ट्रैफिक होगा। 

प्रबंध निदेशक बिहार राज्य रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि आर ब्लाॅक-दीघा रोड में सड़क बनाने का काम तेजी से चल रहा है। सड़क निर्माण के साथ वाटर स्टाॅर्म ड्रेन, सिवरेज ड्रेन आदि का निर्माण कार्य चल रहा है। 6 से 8 लेन सड़क का निर्माण किया जाना है। यह पटना का लाइफ लाइन होगा। रिकार्ड समय में काम को पूरा किया जाना है।आर ब्लॉक-दीघा रोड में प्रथम फेज में शिवपुरी, राजीव नगर और बेली रोड के पास फ्लाई ओवर निर्माण का कार्य चल रहा है। राजीव नगर के पास फ्लाईओवर निर्माण के लिए पाइलिंग का काम पूरा हो चुका है। दस दिनों के अंदर कास्टिंग का काम शुरु किया जाएगा। वहीं शिवपुरी फ्लाईओवर में पाइलिंग का कुछ काम बाकी है।  

प्रबंध निदेशक बिहार राज्य रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पहले चरण में आर ब्लॉक से दीघा 6.300 किलोमीटर तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जबकि दूसरे फेज में दीघा से जेपी सेतु तथा दीघा से दीदारगंज गंगा पथ (कुल 1.760 किलोमीटर) में मिलाने हेतु पथ का निर्माण किया जायेगा।

Suggested News