SHO से लेकर SDO तक पोस्टिंग में होगी 35 फीसदी महिलाओं की भागीदारी, पूर्व सांसद ने राज्य सरकार के फैसले का किया स्वागत

SHO से लेकर SDO तक पोस्टिंग में होगी 35 फीसदी महिलाओं की भागीदारी, पूर्व सांसद ने राज्य सरकार के फैसले का किया स्वागत

PATNA : पूर्व सांसद और भाजपा नेता आर के सिन्हा ने कहा की बिहार सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में बहुत अच्छे कदम उठायें है। पहली बार महिला उद्यमियों के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। दूसरी खास बात यह है कि सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में अनुमंडलाधिकारियो, अंचल अधिकारियों, थानाध्यक्षों आदि सभी पदों पर 35 प्रतिशत तक महिलाओं के पोस्टिंग की व्यवस्था के लिए भी निर्देश जारी किये गये हैं। 

उन्होंने कहा की यह बहुत ही अच्छा निर्णय है।  लेकिन सरकार को देखना यह होगा कि जो महिला उद्यमी इस कोरोना में बंगलोर, पुणे और चेन्नई से अपनी लाखों की नौकरी छोड़ कर बिहार वापस आयी हैं, कुछ करना चाहती हैं I अगर वे लाल फीताशाही में फंसेंगी तो फिर लौट कर बिहार छोड़कर वापस चली जायेंगी। 

आर के सिन्हा ने  कहा की उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन जी से मेरा अनुरोध है कि वे इस ओर विशेष ध्यान दें और महिला उद्यमियों का प्रोत्साहन सुनिश्चित करें। सरकार को यह भी सुनिश्चित करना होगा कि कम से कम 35 प्रतिशत महिलायें सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों के पद पर उपलब्ध हैं या नहीं I यदि उनकी वर्तमान में उपलब्धता ही नहीं है तो उसे भी सुनिश्चित करना होगा I



Find Us on Facebook

Trending News