राहुल गांधी सबसे ऊपर, वह जिसे कहेंगे, हम उन्हें अपना प्रधानमंत्री मान लेंगे : कांग्रेस

राहुल गांधी सबसे ऊपर, वह जिसे कहेंगे, हम उन्हें अपना प्रधानमंत्री मान लेंगे :  कांग्रेस

PATNA : बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद लगातार इस बात की चर्चा की जा रही है कि 2024 में पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में नीतीश कुमार सामने आ सकते हैं। इन सबके बीच कांग्रेस लगातार इसका विरोध कर रही है वह साफ कर चुकी है कि 2024 में राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री के उम्मीदवार होंगे। अब कांग्रेस ने एक नई बात कह दी है कांग्रेस का कहना है कि विपक्ष के तरफ से प्रधानमंत्री के सबसे पहले उम्मीदवार राहुल गांधी होंगे। लेकिन राहुल गांधी इससे इनकार करते हैं तो वह जो नाम से सुझाएंगे हम उनको समर्थन करेंगे। कांग्रेस का इशारा साफ है कि नीतीश कुमार सहित जो भी नेता प्रधानमंत्री पद की दावेदारी कर रहे हैं, उन्हें सबसे पहले राहुल गांधी का भरोसा जीतना होगा। 


पटना कांग्रेस कार्यालय में बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा कन्हैया कुमार बिहार में महागठबंधन सरकार को एक सकारात्मक संदेश करार देते हुए कहा कि दूसरे राज्यों में भी ऐसा होना चाहिए इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी  विपक्ष की तरफ से पीएम पद का दावेदार बताए जाने पर उन्होंने साफ कह दिया कि इस पर अब तक न तो मुख्यमंत्री कुछ बोले हैं ना ही कांग्रेस ने कुछ कहा है कांग्रेस को मिला राहुल गांधी है वह किन्हीं अन्य नेता का नाम से जाएंगे तो पूरी पार्टी उनके साथ देगी।

बता दें बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के साथ ही नीतीश कुमार ने यह ऐलान कर दिया था कि 2024 में पूरे विपक्ष को एकजुट कर मोदी सरकार को केंद्र की सत्ता से उखाड़ने का काम करने जा रहे हैं। हालांकि उन्होंने कभी भी खुद को प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं बताया। जबकि उनकी पार्टी सहित अब राजद के नेता भी प्रधानमंत्री पद के लिए उनका नाम आगे कर चुके हैं।

Find Us on Facebook

Trending News