बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'न्याय का हक मिलने तक' के नारे के साथ राहुल गांधी रवाना हुए मणिपुर, बिहार कांग्रेस ने कई नेता शामिल

'न्याय का हक मिलने तक' के नारे के साथ राहुल गांधी रवाना हुए मणिपुर, बिहार कांग्रेस ने कई नेता शामिल

पटना/दिल्ली. 'न्याय का हक मिलने तक' के नारे के साथ रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली से मणिपुर के लिए रवाना हुए. मणिपुर के थोबल से शुरू होने वाली राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में देश भर के कांग्रेस नेता शामिल हो रहे हैं. इस दौरान बिहार कांग्रेस से भी बड़ी संख्या नेता शामिल हो रहे हैं. राहुल गांधी ने दिल्ली से मणिपुर के लिए कांग्रेस नेताओं के साथ उड़ान भरी तो खूब नारेबाजी हुई. इस दौरान बिहार कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह सहित शकील अहमद खान, तारिक अनवर, मदन मोहन झा समेत कई नेता बिहार से मौजूद रहे. 

67 दिन में 6700 किमी की इस यात्रा को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यात्रा में देश पूर्वोत्तर राज्यों से पूर्वी राज्यों और मध्य भारत होते हुए पश्चिम भारत के मुंबई में इसकी समाप्ति होगी. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "राहुल गांधी ने पूर्व से पश्चिम तक एक और यात्रा शुरू करने का फैसला किया क्योंकि उत्तर से दक्षिण तक, वह पहले ही यात्रा पूरी कर चुके थे."के साथ फ्लाइट में कांग्रेस के कई नेता जा रहे हैं. इनमें राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजीव शुक्ला, सलमान खुर्शीद, भपेंद्र सिंह हुड्डा और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं.

कांग्रेस ने बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले निकाली जा रही यह यात्रा 67 दिन में 15 राज्यों और 110 जिलों से होकर गुजरेगी. यात्रा बिहार में भी कई जिलों से होकर गुजरेगी. इस दौरान राहुल गांधी करीब 6 हजार किलोमीटर का सफर करेंगे. ये यात्रा दो महीने तक चलने वाली है.



Suggested News