राहुल गांधी का मोदी सरकार पर आरोप, भारत को बांटकर अलग अलग देश बना दिया गया, भयंकर नतीजा भुगतने की जताई आशंका

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर आरोप, भारत को बांटकर अलग अलग देश बना दिया गया, भयंकर नतीजा भुगतने की जताई आशंका

DELHI : कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने शुक्रवार को बिना किसी का नाम लिए देश को तोड़ने की दिशा में बढ़ने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भारत को बांटा गया है. भारत पहले एक देश हुआ करता था. अब इसमें अलग-अलग देश बना दिए गए हैं और सबको एक दूसरे से लड़ाया जा रहा है. जब यह दर्द आएगा तो हिंसा आएगी. उन्होंने कहा कि अभी मत मानो मेरी बात. 2-3 साल रुक जाओ, फिर देख लेना. 

राजद नेता शरद यादव से दिल्ली में मुलाकात करने पहुंचे राहुल ने बढ़ती महंगाई पर कहा, भारत के मौज़ूदा आर्थिक हालात के संदर्भ में आने वाला वक़्त कैसा होगा इसका आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते हैं. जो आने वाला है, वह आप ने अपनी ज़िंदगी में देखा भी नहीं होगा. इस देश को रोज़गार देने वाली रीढ़ की हड्डी (SSI यूनिट) वह टूट गई है. इन्होंने जो यह रीढ़ की हड्डी तोड़ी है, इसका नतीज़ा अगले 2-4 साल के अंदर आएगा और वह नतीज़ा बहुत भयंकर होगा.

मोदी सरकार की विदेश नीति पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जैसे रूस यूक्रेन को कह रहा है कि डोनबास और लुहांस्क आपका नहीं है. उसी तरह से चीन भारत को कह रहा है कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश आपका नहीं है. इसलिए उन्होंने अपने फौज वहां बैठा रखी है. जो मॉडल वहां लागू हुआ है, वह यहां भी किया जा सकता है. मगर सरकार सच्चाई को स्वीकार नहीं कर रही है. अगर सरकार ने सच्चाई को स्वीकार नहीं किया और तैयारियां नहीं की, तो जब मामला खराब होगा, तो आप जवाब नहीं दे पाओगे


Find Us on Facebook

Trending News