बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी की बढ़ेगी मुश्किलें... पीएम मोदी को ‘जेबकतरा’ और 'पनौती' कहने के खिलाफ भाजपा ने कर दी शिकायत

राहुल गांधी की बढ़ेगी मुश्किलें... पीएम मोदी को ‘जेबकतरा’ और 'पनौती' कहने के खिलाफ भाजपा ने कर दी शिकायत

DESK. भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के 'जेबकतरे' और 'पनौती' (अपशकुन) वाले तंज के खिलाफ चुनाव आयोग का रुख किया। राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के एक चुनावी रैली में कहा, ''पनौती...पनौती...पनौती...हमारे लड़के विश्व कप जीतने की राह पर थे लेकिन पनौती ने उन्हें हरा दिया...इस देश के लोग जानते हैं।'' आज राजस्थान के भरतपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा जेब कतरा कभी अकेला नहीं आता, तीन लोग होते हैं। एक सामने से आता है, एक पीछे से आता है और एक दूर से देखता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम आपके ध्यान को इधर-उधर करने का है। वे सामने से टी.वी. में आते हैं और हिंदू-मुस्लिम, नोटबंदी, GST कहते हैं। पीछे से अडानी आता है और आपका पैसा उठाकर ले जाता है। दूसरी तरफ से अमित शाह देखते हैं कि किसी को पता न लग जाए, दबाकर लाठी मारूंगा। 

पोल पैनल को लिखे एक पत्र में, बीजेपी ने लिखा, "प्रधानमंत्री की तुलना 'जेबकतरा' (जेबकतरे) और 'पन्नौती' से करना एक वरिष्ठ नेता के लिए सबसे अशोभनीय है और यह राजनीतिक चर्चा के गिरते स्तर का एक लक्षण है।" भाजपा ने यह भी कहा कि किसी भी व्यक्ति को ऐसे उदाहरण के लिए जाइबकात्र कहना न केवल क्रूर दुर्व्यवहार और व्यक्तिगत हमला है, बल्कि उस व्यक्ति का चरित्र हनन भी है, जिसके खिलाफ ऐसी टिप्पणी उसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने और जनता को गुमराह करने के स्पष्ट इरादे से की गई है।

पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल, जिसमें इसके महासचिव राधा मोहन दास अग्रवाल और एक अन्य पदाधिकारी ओम पाठक शामिल थे, ने भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की, उन्होंने उन पर झूठा दावा करने का आरोप लगाया कि जब वह मुख्यमंत्री थे तब मोदी की जाति को गुजरात की ओबीसी सूची में शामिल किया गया था। 

पाठक ने कहा, घांची जाति पारंपरिक रूप से तेल निकालने का काम करने वाला समुदाय है, जिसे 1999 में ओबीसी सूची में शामिल किया गया था, जबकि मोदी 2001 में मुख्यमंत्री बने थे। भाजपा ने कहा कि हम चुनाव आयोग से अनुरोध करते हैं कि मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के खिलाफ लगातार धोखाधड़ी, आधारहीन और अपमानजनक आचरण के लिए उचित कानूनी कार्रवाई करके और उनके खिलाफ निषेधाज्ञा पारित करके तत्काल हस्तक्षेप करें।


Suggested News