बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल-सोनिया और खड़गे का मोदी सरकार पर प्रहार, कहा- कांग्रेस के खाता को फ्रीज कर भाजपा ने खेला एक खतरनाक खेल

राहुल-सोनिया और खड़गे का मोदी सरकार पर प्रहार, कहा- कांग्रेस के खाता को फ्रीज कर भाजपा ने खेला एक खतरनाक खेल

दिल्ली- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस  के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर गुरुवार को दिल्ली पार्टी हेडक्वार्टर में सुबह 11:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें केंद्र सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव जरूरी है. ये नहीं जो सत्ता में हैं, उनका संसाधन पर एकाधिकार हो, ये नहीं उनका मीडिया पर एकाधिकार हो, ये नहीं हो कि सत्ताधारी दल का संवैधानिक और न्यायिक एजेंसियों जैसे आईटी, ईडी, चुनाव आयोग पर प्रत्यक्ष या परोक्ष नियंत्रण हो. सोनिया और राहुल समेत मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज करने का मुद्दा उठाया।. उनका कहना था कि हमारे खाते फ्रीज करा दिया गया, ऐसे में फ्री-फेयर चुनाव की बात करना बेमानी होगी. 

कांग्रेस  के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कहा कि लोकतंत्र के लिए यह जरूरी है कि चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराए जाएं और सभी राजनीतिक दलों को समान अवसर मिले.आईटी और ईडी समेत स्वतंत्र संस्थाओं पर किसी का नियंत्रण नहीं होना चाहिए.  कांग्रेस  के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इलेक्टोरल चुनावी बॉन्ड को लेकर जो तथ्य सामने आए हैं, उससे देश की छवि को ठेस पहुंची है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जिस चुनावी चंदे की स्कीम को अवैध और असंवैधानिक कहा  है उस स्कीम के तहत भाजपा ने हजारों-करोड़ रुपए अपने बैंक खातों में जमा कर लिया है, तो  मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस का बैंक खाता फ्रीज कर दिया गया है, ताकि हम पैसों के अभाव में बराबरी के साथ चुनाव न लड़ पाएं. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सत्ताधारी दल द्वारा खेला गया एक खतरनाक खेल है.

सोनिया गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कहा कि चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करके हमें लाचार बनाने का प्रयास किया जा रहा है. विगत एक माह से  285 करोड़ का इस्तेमाल हम नहीं कर पा रहे हैं. अगर हम कोई काम नहीं कर सकते तो लोकतंत्र कैसे जिंदा रहेगा.

तो वहीं राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए गए. किसी कोर्ट ने, चुनाव आयोग ने चूं तक नहीं की, किसी ने कुछ नहीं कहा.


Suggested News