मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के पटना, मोतिहारी व खगड़िया स्थित आवास पर रेड

मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के पटना, मोतिहारी व खगड़िया स्थित आवास पर रेड

PATNA : बड़ी खबर पटना विजिलेंस विभाग की तरफ से सामने आई है। जहां विभाग ने मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है उत्पाद अधीक्षक के खिलाफ यह कार्रवाई पटना, मोतिहारी व खगड़िया स्थित आवास पर की गई है। 

बता दें कि बीते 7 नवंबर 2021 को अविनाश प्रकाश, आबकारी अधीक्षक, मोतिहारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 13(2) आर/डब्ल्यू 13(1)(बी) के तहत कब्जा करने का मामला दर्ज किया गया था। उन पर आय से अधिक संपत्ति जो उसने कथित तौर पर बिहार में शराब माफियाओं के साथ मिलीभगत और अवैध लेनदेन में अर्जित करने का आरोप है।

तीन जिलों में एक साथ छापेमारी

विशेष न्यायाधीश विजिलेंस पटना की अदालत से तलाशी वारंट मिलने के बाद आज पटना, मोतिहारी और खगड़िया में एक साथ तलाशी जारी है। निगरानी विभाग के डीएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर उत्पाद विभाग के मोतिहारी अधीक्षक अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर छापामारी जारी है। वही सूत्र बताते है कि उत्पाद अधीक्षक के ठिकानों से भारी मात्रा में सोना और बड़ी संख्या में जमीनों के कागजात सहित अकूत संपति के दस्तावेज निगरानी के हाथ लगे है। उनके ठिकाने मोतिहारी, पटना और पैतृक आवास खगड़िया में निगरानी की टीम एक साथ कार्रवाई कर रही है। चार वाहनों से पहुंची टीम ने आज अहले सुबह से ही जांच शुरू किया है। मालूम हो कि राज्य में शराब बंदी कानून के बादजूद शराब पीकर लोगो की हुई मौत से सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। वही मोतिहारी में लगातार शराब बंदी कानून की उड़ रही धज्जियो की खबरे सामने आ रही थी। जिसमे उत्पाद विभाग की अहम भूमिका उजागर होने के कारण निगरानी विभाग ने कार्रवाई किया है।

खबर लिखने पर न्यूज4नेशन के पत्रकार के खिलाफ थाने में की थी शिकायत

मोतिहारी के जिस उत्पाद अधीक्षक के खिलाफ आज रेड की जा रही है। उन्हें अपने खिलाफ समाचार प्रकाशित करना जरा भी गंवारा नहीं है। फिर चाहे वह खुद कितना भी भ्रष्टाचार में लिप्त क्यों नहीं हो।  लगभग दो माह पहले जब न्यूज4नेशन में मोतिहारी में जब शराब की सप्लाई व अवैध निर्माण से जुड़ी खबर लिखी गई और इसमें उत्पाद विभाग के अधीक्षक से लेकर दारोगा तक की भूमिका पर सवाल खड़े किये गये तो तिलमिलाये उत्पाद अधीक्षक ने पत्रकार पर ही थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था। 


Find Us on Facebook

Trending News