गया में पितृपक्ष मेले को लेकर खाद्य पदार्थ की दुकानों में हुई छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

गया में पितृपक्ष मेले को लेकर खाद्य पदार्थ की दुकानों में हुई छापेमारी, दुकानदारों में मचा हड़कंप

GAYA : आगामी 9 सितम्बर से गया में पितृपक्ष मेले की शुरुआत हो जाएगी। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर तैयारियां शुरू कर दी गयी। पितृपक्ष के दौरान लाखों लोग गया आते है। जो अपने पितरों के मोक्ष की प्राप्ति के लिए तर्पण करते हैं। मेला के दौरान आने वाले देश विदेश से सनातन धर्मावलंबियों को फूड प्वाइजनिंग न हो। 


इस बाबत मेला क्षेत्र के चप्पे-चप्पे में फूड इंस्पेक्टर द्वारा छापेमारी की जा रही है। पितृपक्ष मेला क्षेत्र में मौजूद खाद्य पदार्थों की दुकानों में फूड इंस्पेक्टर द्वारा गहन जांच की जा रही है।

इस क्रम में जिन खाद्य पदार्थ के दुकानों पर संदेह है। उन दुकानों से फूड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। मेला क्षेत्र में छापेमारी से नकली खाद्य पदार्थ का निर्माण और विक्रय करने वाले लोगों के बीच हड़कंप मच गया है।

इस साल गया में नौ से 25 सितंबर तक पितृपक्ष मेला आयोंजित किया जाएगा। कोरोना काल के कारण दो साल इसका विधिवत आयोजन नहीं हुआ था। यही कारण है कि इस बार पिछले सालों के मुकाबले ज्यादा पिंडदानियों के पहुंचने की संभावना है। सामान्य तौर पर गया में छह लाख पिंडदानी पहुंचते हैं। इतनी बड़ी संख्या में पहुंचने वाले पिंडदानियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए दो महीने पहले से तैयारी शुरू की गई है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News