बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा सदर अस्पताल में छापेमारी से दलालों में मचा हड़कंप, अवैध रूप से चल रहे 9 एंबुलेंस जब्त, कई खामियां उजागर

नवादा सदर अस्पताल में छापेमारी से दलालों में मचा हड़कंप, अवैध रूप से चल रहे 9 एंबुलेंस जब्त, कई खामियां उजागर

नवादा- सदर अस्पताल में शनिवार रात जिला प्रशासन के अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बगैर सूचना दिए अस्पताल में छापा मारा।जिसके बाद पूरे अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।सबसे ज्यादा निजी एम्बुलेंस एवं दलालों में हड़कंप मच गया।

नवादा सदर एसडीएम अखिलेश कुमार, डीटीओ सहित तीन सीनियर डिप्टी कलेक्टर की संयुक्त की टीम ने सदर अस्पताल में देर रात छापा मारा।जहां निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल परिसर में कुल 9 अवैध रूप से निजी एंबुलेंस को जप्त किया गया है।कार्रवाई के दौरान सभी एंबुलेंस के ड्राइवर मौके से फरार होने में सफल रहे। जिला प्रशासन ने सभी एम्बुलेंस के टायर का हवा निकाल दिया और डीटीओ को सभी एंबुलेंस को जप्त करने का आदेश दिया।

साथ ही साथ उन सभी एम्बुलेंस मालिम पर भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।संयुक्त टीम ने अस्पताल के सभी हिस्सों का निरीक्षण किया जहां मौके पर खामियां पाए गए।जांच के दौरान अस्पताल की सुरक्षा में लगे कई गार्ड अनुपस्थित पाए गए।वैसे अनुपस्थित गार्ड पर कार्रवाई का आदेश दिया।

साथ ही साथ सिक्योरिटी एजेंसी से भी स्पस्टीकरण मांग।अस्पताल में एक बार फिर से साफ सफाई की व्यवस्था खराब दिखाई दी जिस पर उन्होंने डीपीएम एवं हॉस्पिटल मैनेजर को कड़ी फटकार भी लगाए।यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर किया।

रिपोर्ट- अमन कुमार


Suggested News