बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपद्रवियों से निपटने के लिए रेल पुलिस मुस्तैद, पटना जंक्शन सहित अन्य स्टेशनों के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

उपद्रवियों से निपटने के लिए रेल पुलिस मुस्तैद, पटना जंक्शन सहित अन्य स्टेशनों के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात

पटना. अग्निपथ योजना के खिलाफ सोमवार को बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए पटना जंक्शन सहित राज्य के सही रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रेलवे डीआईजी राजीव रंजन ने पटना जंक्शन पर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया. अग्निपथ के विरोध में हुए उपद्रव के दौरान सबसे ज्यादा नुकसान रेलवे को पहुँचाया गया. भारत बंद के दौरान किसी प्रकार की हिंसा से निपटने और रेलवे संपत्तियों को नुकसान से बचाने के लिए रेल पुलिस जीआरपी और आरपीएफ पूरी तरह मुस्तैद है. 

उन्होंने कहा कि हालिया हिंसक घटनाओं के बाद RPF और GRP काफी सतर्कता बरत रही है. रेल डीआईजी राजीव रंजन ने बताया सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं पूरे बिहार में स्थिति शांतिपूर्ण है. पूरे बिहार में रेलवे स्टेशन पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. कहीं से अब तक किसी तरीके की दिक्कत नहीं हुई है. 

अग्निपथ के खिलाफ विरोध के कारण प्रदर्शनकारियों ने रेलवे को निशाना बनाया था. लिहाजा RPF के सीनियर ऑफिसर्स ने हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं. आदेश में साफतौर पर कहा गया है कि हिंसा करने वालों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी. पटना जंक्शन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

हालांकि सोमवार के भारत बंद का पटना सहित राज्य के अन्य जिलों में कोई खास असर नहीं दिख रहा है. कुछ संगठनों की ओर से छिटपुट प्रदर्शन और मार्च किया गया है लेकिन व्यापक स्तर पर किसी तरह का विरोध नहीं देकने को मिला है. न तो बंद के कारण सरकारी या निजी दफ्तर बंद है और ना ही व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद है. स्कूल, कॉलेज, बैंक आदि भी आम दिनों की तरह खुले है. सडकों पर आवाजाही भी सामान्य है. चूकी रेलवे की ओर से ट्रेन परिचालन को सीमित कर दिया गया है इस कारण आम लोगों को यात्रा करने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी दानापुर रेल मंडल से एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन नही हुआ है. न तो लोकल ट्रेनें चल रही है और ना ही लंबी दूरी की ट्रेनों को शुरू किया गया है. 


Suggested News