बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा सांसद के अनुरोध को रेलवे बोर्ड ने स्वीकारा ... कई स्टेशनों के कायाकल्प और ट्रेन ठहराव पर बड़ा आश्वासन

भाजपा सांसद के अनुरोध को रेलवे बोर्ड ने स्वीकारा ... कई स्टेशनों के कायाकल्प और ट्रेन ठहराव पर बड़ा आश्वासन

DESK. भाजपा सांसद खगेन मुर्मू ने अपने संसदीय क्षेत्र में अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चयनित रेलवे स्टेशनों पर कार्य में तेजी लाने के लिए रेलवे बोर्ड के मेंबर (इंफ्रास्ट्रक्चर) रूपनारायण सुनकर से मुलाकात की. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र मालदह उत्तर में अमृत भारत स्टेशन योजना में चयनित मालदह टाउन, भालुका रोड, हरिश्चंद्रपुर, कुमेदपुर, समसी, मालदह कोर्ट को वर्ल्डक्लास स्टेशन बनाने के कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया. साथ ही अमृत भारत स्टेशन योजना के लिए एकलाखी जo को भी शामिल करने की मांग की जिसपर सार्थक पहल हुई है। मुर्मू ने बताया कि रेलवे बोर्ड के मेंबर ने उनके अनुरोध को सहर्ष स्वीकार कर संबंधित अधिकारी को आदेश जारी किया है।

साथ ही खगेन मुर्मू के आग्रह पर समसी और मंगलबाड़ी स्टेशन के पास सुगम परिवहन हेतु रोड ओवर ब्रिज (ROB) की मांग पर रेलवे बोर्ड की ओर से शीघ्र ही स्वीकृत करने का आश्वासन दिया गया। रेलवे बोर्ड स्थित कार्यालय में प्रिसिंपल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर देवेन्द्र कुमार से मिलकर उन्होंने मालदह उत्तर संसदीय क्षेत्र की प्रतिष्ठित ट्रेन मालदह-सियालदह गौड़ एक्सप्रेस को एलएचबी कोच लगाकर चलाने एवं समसी, हरिश्चंदपुर, भालुका, मालदह कोर्ट, एकलाखी, कुमेदपुर, ओल्ड मालदह आदि रेलवे स्टेशन पर कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव का आग्रह किया. रेलवे बोर्ड ने शीघ्र ठहराव संबंधित प्रक्रिया को तीव्र गति से पहल कर ठहराव का सकारात्मक आश्वासन दिया।

उन्होंने बताया कि उपर्युक्त स्टेशनों में सिर्फ एक स्टेशन मालदह टाउन ही ईस्टर्न रेलवे (पूर्व रेलवे) कोलकाता ज़ोन के मालदह डिवीजन में आता है। मालदह कोर्ट सहित शेष सारे स्टेशन नार्थ फ्रंटियर रेलवे (पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे) के कटिहार डिवीजन में आते हैं।



Suggested News