बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला दिवस को रेलवे ने बनाया खास, चलाई गई स्पेशल ट्रेन, महिलाओं को सौंपी गई गाड़ी की सारी जिम्मेदारी

महिला दिवस को रेलवे ने बनाया खास, चलाई गई स्पेशल ट्रेन, महिलाओं को सौंपी गई गाड़ी की सारी जिम्मेदारी

KATIHAR : आज होली के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस भी मनाया जा रहा है। कटिहार में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रेल मंडल के तरफ से कटिहार तेजनारायणपुर तक पूरी तरह महिलाओं को जिम्मेदारी देते हुए स्पेशल ट्रेन चलाकर रेल मंडल ने एक नजीर पेश किया है। 

इस मौके पर कटिहार रेल मंडल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर  कटिहार-तेजनारायणपुर पैसेंजर ट्रेन चलाई गई। जहां पुष्पा कुमारी ने अपने सहायक के दीप शिखा के साथ हरी झंडी दिखाते ही, अंजलि ने अपने सहायक मोनिका के साथ लंबी सायरन बजाई और आगे की ओर चल पड़ी। ट्रेन में सुरक्षा की जिम्मेदारी सुजाता मुर्मू, सीमा लोधी और पूनम कुमारी ने आरपीएफ के रूप में संभाल कर रखी थी जबकि टिकट चेकिंग की जिम्मेदारी प्रेमी कुल्लू पर था। 

इस मौके पर मनिहारी स्टेशन पहुंचने पर लोको पायलट अंजलि तिवारी ने कहा कि यह एक सोच है जिससे अब साबित हो चुका है भारतीय महिलाएं कुछ भी कर सकती है, वही टीटीआई प्रेमिकुलु ने कहा कि घर की जिम्मेदारी संभालते हुए बाहर के हर क्षेत्र में महिलाएं अब बढ़-चढ़कर जिम्मेदारी निभा रही है इसी से समाज में बदलाव आ रहा है। 

कटिहार रेल मंडल के तरफ से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कटिहार से तेजनारायण पुर तक पैसेंजर ट्रेन में गार्ड, ड्राइवर, टीटीआई आरपीएफ के सभी पदों पर महिलाओं के साथ आज इस विशेष ट्रेन को चला कर महिला सशक्तिकरण में कटिहार रेल मंडल की भागीदारी पर एक मैसेज देने की कोशिश किया गया है।

Suggested News