बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में 20 और 21 फरवरी को बारिश के आसार

बिहार में बारिश का अलर्ट, इन इलाकों में 20 और 21 फरवरी को बारिश के आसार

पटना: बिहार में मौसम ने एक बार फिर से करवट लेने वाला है. मौसम विभाग में इसके लिए अलर्ट जारी किया है. सूबे में  23 फरवरी से ठंड फिर से बढ़ने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20 फरवरी से लेकर 22 फरवरी तक बिहार के कई जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है

मौसम विभाग के अनुसार गया, जहानाबाद, अरवल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, और मधेपुरा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, और रोहतास में 20 और 21 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना है. 

सूबे में सबसे अधिक तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस मधुबनी में तो  न्यूनतम तापमान मोतिहारी में दर्ज किया गया. पटना का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ आने से बिहार का मौसम बदलने लगा है.20 फरवरी तक हवा की गति 20से 25 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार  हिमालय के पर्वतीय इलाके में शनिवार को एक चक्रवात टकराया. इसका असर बिहार में 20 फरवरी से देखा जा सकता था. 21 फरवरी के बाद एक बार फिर बारिश के आसार बन सकते हैं.



Suggested News