बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बारिश का अलर्ट जारी; इन 14 जिलों में ओलावृष्टि के आसार, जान लीजिए अपने जिले के मौसम का हाल

बिहार में बारिश का अलर्ट जारी; इन 14 जिलों में ओलावृष्टि के आसार, जान लीजिए अपने जिले के मौसम का हाल

पटना-  बिहार में  प्रचंड  गर्मी के बीच आज राहत की बारिश की संभावना है. अप्रैल में पिछले एक सप्ताह से बिहार के दक्षिणी भागों समेत उत्तर पूर्व एवं उत्तर पश्चिम जिलों के तापमान में बढ़ोतरी और लू से लोग परेशान हैं. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बिहार में इस वर्ष अप्रैल में ही भीषण गर्मी कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ रहा है. अप्रैल में सामान्य से पांच से सात डिग्री तक तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है.  बिहार का मौसम रविवार को एकाएक बदल गया.  आसमान में बादल छाए रहे इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दक्षिण बिहार के 14 जिलों किशनगंज, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.इस दौरान मेघगर्जन और वज्रपात के साथ ही 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का भी पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने इसको लेकर  येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान तापमान में ती डिग्री से. तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है.

रविवार को आसमान में बादल छाए रहें.  इसी कारण अधिकतम तापमान में 3.5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. पटना सहित 24 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई . बिहार का सबसे गर्म जिला बक्सर रहा.

मौसम विभाग के अनुसार 8 अप्रैल को बिहार के दक्षिणी भागों के ज्यादातर जिलों में हल्की वर्षा की संभावना है. वर्षा होने के कारण तापमान में गिरावट आने के साथ गर्मी से राहत मिलेगी.

8 अप्रैल को किशनगंज, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.  


Suggested News