बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अभी नहीं थमेगा बारिश का सिलसिला, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

बिहार में अभी नहीं थमेगा बारिश का सिलसिला, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

पटना: सूबा-ए-बिहार का मौसम  बिगड़ गया है.  जिस दिसंबर में कड़ाके की ठंड से लोग परेशान रहते थे उसी दिसंबर में बारिश हो रही है.  बिहार में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया. पटना में हल्की बूंदाबांदी ने माहौल को सर्द बना दिया. बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान आने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी अंडमान सागर में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, ये उत्तर-पश्चिम की ओर लगातार बढ़ रहा है, इसका असर बंगाल की खाड़ी में भी देखने को मिल रहा है,जिसके प्रभाव के कारण बिहार में अचानक मौसम बदल गया है.

बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवाती तूफान का असर बिहार में दिख रहा है. मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. बताया गया है कि चक्रवाती तूफान का असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है. दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य बिहार के जिलों में हल्की बारिश की संभावना भी जताई गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आनेवाले दिनों में और अधिक सर्दी पड़ सकती है. अगले हफ्ते बिहार में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. चक्रवाती तूफान का असर दिख सकता है. रविवार 3 दिसंबर को दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य जिलों में आंधी-बारिश की आशंका है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में औरंगाबाद, सासाराम, बक्सर, आरा, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसगराय, जहानाबाद, छपरा और लखीसराय जिले के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. कई जिलों में पुरवा हवाओं का असर दिख रहा है.  राज्य के दक्षिण-पश्चिम भाग जैसे बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल एवं दक्षिण-मध्य भाग जैसे पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा , जहानाबाद में कुहासा एवं राज्य के अधिकांश भागों में सुबह के समय हल्के स्तर का कुहासा या धुंध छाए रहने का पूर्वानुमान है.तापमान की बात कर लें तो आज बिहार का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है. 

Suggested News