बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में राज इंटर कॉलेज स्टेडियम का नाम होगा डॉ राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम, विद्यालय प्रबंधन कारिणी समिति की बैठक में लगी मुहर

गया में राज इंटर कॉलेज स्टेडियम का नाम होगा डॉ राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम, विद्यालय प्रबंधन कारिणी समिति की बैठक में लगी मुहर

GAYA : शैक्षणिक प्रबंधन को लेकर प्रदेश भर में ख्याति प्राप्त शैक्षणिक संस्थान ऐतिहासिक राज इंटर कॉलेज में विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक समिति के पदेन अध्यक्ष सह बिहार प्रदेश हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर के प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक डॉ अनिल कुमार की अध्यक्षता में आहूत की गई। गत बैठक की संपुष्टि के उपरान्त बैठक की कार्रवाई शुरु हुई। 

बैठक की अध्यक्षता कर रहे विधायक डॉ अनिल कुमार ने  समिति के सचिव सह राज इंटर कॉलेज के प्राचार्य डॉ कलीमुद्दीन अंसारी एवं उपस्थित सदस्यों से शिक्षण संस्थान के प्रबंधन को लेकर कई बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। डॉ कुमार ने कहा कि टिकारी राज इंटर कॉलेज का अपना एक स्वर्णिम इतिहास है जिसकी चर्चा जिले में ही नही पूरे प्रदेश में होती है। विद्यालय को कैसे और बेहतर बनाया जाय। जिसे लेकर प्राचार्य एवं सदस्य अपने सुझावों को रखें। 

वहीं सदस्यों से विचार विमर्श के उपरान्त कई बातें सामने आई। सदन में लाए गए प्रस्ताव कॉलेज परिसर में कैप्टन महाराजा गोपाल शरण की आदमकद प्रतिमा स्थापित कर पुरानी प्रतिमा को दूसरे स्थान पर प्रतिस्थापित करने, भारतीय संविधान की प्रस्तावना को प्रतिस्थापित कर उसे सौंदर्यीकरण कराए जाने, प्लस टू भवन परिसर में पांच प्रसाधन केन्द्र का निर्माण कराए जाने, जर्जर छत पर दो इंच की ढलाई करा उसे जीर्णोद्धार कराए जाने, स्टेडियम का नामकरण कर डा राजेंद्र प्रसाद स्टेडियम किए जाने साथ ही स्टेडियम परिसर में  दो बडे़  लाइट एवं कमरों में बिजली पंखा लगाए जाने, चिल्ड्रेन पार्क का नाम करण राज़ इंटर कॉलेज चिल्ड्रेन पार्क किए जाने, कॉलेज के मुख्य द्वार पर गार्ड रूम का निर्माण करा निर्धारित मानदेय के तहत सुरक्षा प्रहरी रखे जाने, राज इंटर कॉलेज परिसर में आगंतुक कक्ष का निर्माण कराए जाने, परिसर में फूल पौधों का पर्याप्त मात्रा में रोपण करवा देख रेख के लिए माली की व्यवस्था करने सहित बीस प्रस्तावों को सर्व सम्मति से पारित किया गया। 

सर्व सम्मति से निर्णय के उपरान्त उन सभी प्रस्तावों पर अध्यक्ष ने अपनी मुहर लगाई। विद्यालय के  प्राचार्य सह प्रबंधकरिणी समिति के सचिव डॉ कलीमुद्दीन अंसारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नीरज आनंद, शिक्षा पदाधिकारी, सदस्य  चंद्रशेखर सिंह, नीरज शर्मा, डॉ शोभा कुमारी, सुमन कुमारी, मोहन कुमार, आषुतोष कुमार सिंह, प्लस टू बालिका उच्च विद्यालय के प्राचार्य डॉ रणजीत कुमार सिंह, प्रमोद कुमार सहित कई सदस्य बैठक में उपस्थित थे। बैठक का संचालन विद्यालय के प्राचार्य डॉ कलीमुद्दीन अंसारी ने किया। बैठक के उपरान्त विधायक डॉ  अनिल कुमार  प्राचार्य, शिक्षक एवं अपने समर्थकों के संग खेल परिसर, स्टेडियम एवं कई कक्षों का निरीक्षण किया। साथ ही प्राचार्य को कई तरह के दिशा निर्देश दिए।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News