राजद उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी का नीतीश कुमार पर वार, कहा- यह कैसा विकास है जो नीति आयोग को नही दिखा

राजद उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी का नीतीश कुमार पर वार, कहा- यह कैसा विकास है जो नीति आयोग को नही दिखा

DESK बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार लगातार विकास और प्रगति का दावा करते नज़र आए हैं . ऐसे में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व सांसद शिवानन्द तिवारी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा यह कैसा विकास है जो नीति आयोग को नही  दिखा. नीति आयोग ने चार कसौटी तय की थी. पहली गरीबी, दूसरी शिक्षा, तीसरा स्वस्थ व्यवस्था कि बुरी हालत और चौथी कसौटी जरुरत सुविधाओं का नितांत अभाव. 

शिवानन्द तिवारी ने  कहा आयोग ने देश भर के ऐसे 117 जिले चयन किये गए, जिसमे बिहार के 38 जिलों में 13 जिले शामिल थे. इसी पर तंज कसते हुए शिवानन्द तिवारी ने कहा जब नीति आयोग ही देश के सर्वाधिक पिछड़े जिलों में शामिल कर रहा है तो नितीश कुमार किस मुंह से विकास का दावा कर रहे हैं। 

नीति आयोग देश के तमाम जिलों की प्रगति का आकलन करने के लिए कसौटी बनाता है। उसी के आधार पर जिलों के विकास की श्रेणीवार सूची बनाता है।वर्ष 2018 की जो सूची बनी, उसमें ऊपर के 20 जिलों में बिहार का कोई जिला शामिल नहीं था। लेकिन सबसे नीचे के 20 जिलों में बिहार के 5 जिले अवश्य शामिल थे। कहा कि यही है बिहार के विकास की हकीकत, जिसका शोर मचाकर आप बिहार में ध्वनि प्रदूषण फैला रहे हैं। 

ऐसे में देखना ये है की क्या बिहार के लोगों को ये आकड़ों का खेल समझ में आता है या फिर कही सुनाई बैटन पर जाते है. शिवानन्द तिवारी ने बिहार के जनता से अपील करते हुए कहा कि बातों पर मत जाएँ आकड़ों पर यकीन करे. ये पार्टी सिर्फ जुमले में यकीं करती है काम के नाम पर सिर्फ भाषण 


Find Us on Facebook

Trending News