राजद ने तनवीर हसन और श्याम रजक को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

राजद ने तनवीर हसन और श्याम रजक को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

पटना : राष्ट्रीय जनता दल ने विधानसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा के लिए दो कमेटियां बनाई हैं, जो पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं के संयोजन में विभिन्न नेताओं और विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की रिपोर्ट पर जांच करेगी। इन दोनों कमेटियों को 31 जनवरी तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। इस रिपोर्ट के जरिए यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि विधानसभा चुनाव के दौरान किन क्षेत्रों में कमजोर प्रयास किया गया और किन नेताओं ने दूसरे दलों का साथ दिया। 

राष्ट्रीय जनता दल ने विधानसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा को लेकर एक बैठक 21 दिसंबर को पार्टी कार्यालय में बुलाई थी। उस बैठक में विधानसभा चुनाव के तमाम प्रत्याशियों को बुलाया गया था। सभी प्रत्याशियों से उनकी राय लिखित रूप में मांगी गई थी। पार्टी की बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा था कि हम सभी जिलाध्यक्ष और प्रत्याशियों के सुझाव पर आगे की रणनीति और आगे पार्टी की भविष्य की योजनाओं पर काम करेंगे। 

तनवीर हसन और श्याम रजक पर बड़ी जिम्मेदारी
इसी कड़ी में 28 दिसंबर को पार्टी के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने चुनाव संबंधी शिकायतों की जांच के लिए दो कमेटियों का गठन किया है। एक कमेटी उत्तर बिहार के लिए बनाई गई है, जिसके संयोजक डॉ. तनवीर हसन हैं। इसमें पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम के अलावा अरुण कुमार यादव और प्रशांत मंडल को सदस्य बनाया गया है, जबकि दूसरी कमेटी दक्षिण बिहार के लिए बनाई गई ह।, जिसके संयोजक पूर्व मंत्री श्याम रजक होंगे और इसमें सदस्य के रूप में रविंद्र सिंह, निराला यादव और मदन शर्मा को रखा गया है। पार्टी का कोई भी उम्मीदवार या जिम्मेदार सदस्य चुनाव के बारे में शिकायत या सुझाव 5 जनवरी तक जमा करेगा।


Find Us on Facebook

Trending News